close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2018 : शमी को मिली कोलकाता पुलिस से इजाजत, दोबारा जुड़ेंगे दिल्ली की टीम से

मोहम्मद शमी ने पहले आईपीएल में व्यस्तता का हवाला देकर पुलिस से आईपीएल के बाद जांच में सहयोग की बात की थी, लेकिन पुलिस के समन के बाद उन्हें पुलिस ने पूछताछ के बाद दिल्ली की टीम से जुड़ने की इजाजत दे दी.

IPL 2018 : शमी को मिली कोलकाता पुलिस से इजाजत, दोबारा जुड़ेंगे दिल्ली की टीम से
मोहम्मद शमी आईपीएल में इस साल दिल्ली की टीम से खेल रहे हैं . (फोटो : IANS)

कोलकाता : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पुलिस ने फिर से आईपीएल की टीम दिल्ली  से जुड़ने की इजाजत दे दी है. शमी अपनी पत्नी हसीन जहां द्वारा विवाहेत्तर संबध रखने व घरेलू हिंसा के आरोपों का सामना कर रहे हैं. कोलकाता पुलिस ने शमी को उनकी पत्नी द्वारा लगाए आरोपों के मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया था और कोलकाता में रुकने को कहा था. 

इससे पहले मोहम्मद शमी ने कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने में असमर्थतता जताई थी. मोहम्मद शमी आईपीएल 2018 में दिल्ली की तरफ से खेल रहे हैं. शमी ने आईपीएल में बिजी होने की वजह से पुलिस के सामने पेश होने में असमर्थतता जताई थी.

शमी मंगलवार को दोपहर करीब दो बजे थाना पहुंचे जहां उनसे तीन घंटे तक पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें फिर से आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने के लिए अपनी मंजूरी दे दी. पुलिस उपायुक्त प्रवीन त्रिपाठी ने संवाददाताओं से कहा, "शमी के आईपीएल टीम से जुड़ने से हमें कोई आपत्ति नहीं है. यदि जरूरत पड़ी तो उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. हम उन्हें किसी भी समय बुला सकते हैं, लेकिन इस समय हमें इसकी आवश्यकता नहीं है. वे मामले में सहयोग कर रहे हैं."

इस मामले में शमी के भाई हसीब अहमद से भी पूछताछ की गई है. दिल्ली को अपना अगला आईपीएल मैच 21 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलना है. 

VIDEO: मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि मैं हसीन जहां का पति हूं- मोहम्मद शमी

इससे पहले मोहम्मद शमी के  बुधवार को कोलकाता पुलिस की जांच में शामिल न होने की बात हो रही थी. शमी ने अपने वकील के जरिए लाल बाजार पुलिस को चिट्ठी भिजवाई थी, जिसमें लिखा था कि आईपीएल खत्म होने के बाद वह पुलिस की जांच का हिस्सा भी बनेंगे और पूरी तरह उसमें सहयोग भी करेंगे. लेकिन इसके बाद शमी को स्थानीय पुलिस द्वारा समन भेजे जाने के कारण कोलकाता में ही रुकना पड़ा था. शमी कोलकाता में  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलने आए थे. पुलिस द्वारा समन भेजे जाने पर उन्हें यहीं रुकना पड़ा जबकि उनकी टीम अगले मैच के लिए बेंगलुरु रवाना हो गई थी.  

शमी के खिलाफ मामला आठ मार्च को जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ था. शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर पाकिस्तानी महिला से पैसे लेने और मैच फिक्सिंग जैसे आरोप भी लगाए थे. हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी समिति (सीओए) ने उन्हें निर्दोष पाया था.

यह है मोहम्मद शमी का मामला
मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने मार्च में मोहम्मद शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे. हसीन जहां कि शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने मोहम्मद शमी के खिलाफ आईपीसी के धारा 498A/323/307/376/ 505/ 328/34 के तहत मामला दर्ज किया गया था. मोहम्मद शमी के अलावा कोलकाता पुलिस ने उनके परिवार के चार और सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था. हालांकि, मोहम्मद शमी इन सभी आरोपों से इंकार करते रहे हैं. 

हसीन जहां ने की है हर महीने 10 लाख गुजारे-भत्ते की मांग
 कुछ दिनों पहले ही हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर एक और नया केस दर्ज करवाया. हसीन जहां ने पश्चिम बंगाल के अलीपोर कोर्ट में मोहम्मद शमी, उनकी मां, बड़े भाई और भाभी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया. इस नए केस में हसीन हां ने शमी पर भत्ता और इलाज का खर्चा नहीं देने का आरोप लगाया है. हसीन जहां के वकील ने बताया कि हसीन जहां ने मोहम्मद शमी, उनकी मां, बड़े भाई और भाभी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया है. 

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से की हर महीने 10 लाख गुजारे-भत्ते की मांग

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से हर महीने 10 लाख रुपए भत्ते की मांग कर रही हैं. हसीन ने 7 लाख परिवार के मेंटेनेंस और 3 लाख रुपए अपनी बच्ची के लिए मांग रही हैं. हसीन जहां के वकील के मुताबिक, केस की गंभीरता को समझते हुए कोर्ट ने जल्द ही सुनवाई का फैसला किया है. और साथ ही मोहम्मद शमी को उनका पक्ष कोर्ट में रखकर सफाई देने के लिए कहा है. हालांकि, हसीन जहां के वकील को भरोसा है कि वे यह केस जीत जाएंगे. 

 शमी के भाई पर रेप का आरोप लगाया है हसीन जहां ने
 हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद हासिब पर रेप का आरोप लगाया था. मोहम्मद शमी के साथ उनके भाई को भी कोलकाता पुलिस ने समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि मोहम्मद शमी की मौजूदगी में ही उनके बड़े भाई ने उनसे रेप किया. हसीन जहां ने मीडिया के सामने दिए इंटरव्यूज में कहा था कि शमी ने खुद ही उन्हें कमरे के अंदर बड़े भाई के पास धक्का देकर बंद कर दिया था. वहां उनके साथ रेप होता रहा लेकिन शमी ने कोई मदद नहीं की.

(इनपुट आईएएनएस)