एक ओवर में 17 गेंद, 7 No Ball और 4 वाइड; अब ये बॉलर पाकिस्तान में चुनेगा क्रिकेट टीम
Advertisement

एक ओवर में 17 गेंद, 7 No Ball और 4 वाइड; अब ये बॉलर पाकिस्तान में चुनेगा क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को हारून रशीद और कामरान अकमल की अगुवाई में क्रमश: सीनियर और जूनियर पुरुष चयन समितियों की घोषणा की है. सेलेक्शन कमेटी में एक ऐसा दिग्गज शामिल है, जिसके नाम एशिया कप के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड है. 

Twitter

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को हारून रशीद और कामरान अकमल की अगुवाई में क्रमश: सीनियर और जूनियर पुरुष चयन समितियों की घोषणा की. हारून रशीद वरिष्ठ चयन समिति के प्रमुख होंगे जिसमें कामरान अकमल, यासिर हमीद और मोहम्मद सामी शामिल हैं. ये सभी पूर्व टेस्ट खिलाड़ी हैं.

सेलेक्शन कमेटी में शामिल ये दिग्गज

सेलेक्शन कमेटी में शामिल मोहम्मद सामी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए 36 टेस्ट मैचों में 85 विकेट, 87 वनडे मैचों में 121 विकेट और 13 टी20 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं. लेकिन उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज है. उनके नाम एशिया कप में सबसे महंगा ओवर डालने का रिकॉर्ड है. 

एशिया कप में लुटाए खूब रन 

मोहम्मद सामी ने एशिया कप 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए, जिसमें उन्होंने कुल 17 गेंदें फेंकी थीं, जिसमें 7 वाइड गेंद और चार नो बॉल फेंकी थीं. इस ओवर में उन्होंने कुल 22 रन दिए थे. 

जूनियर कमेटी का हेड बना ये खिलाड़ी  

राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल हैं. जूनियर चयन समिति के अन्य सदस्यों में तौसीफ अहमद, अरशद खान, शाहिद नजीर और शोएब खान हैं. यह पहली बार है जब कामरान, यासिर और सामी को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के रूप में नामित किया गया है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news