पिता के इंतकाल के बाद मोहम्मद सिराज की मां ने फोन पर कही ये बातें

पिता के निधन के बाद पहली बार सामने आया मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का बयान, मां ने कहा ‘वही करो जो तुम्हारे पिता चाहते थे, भारत के लिए खेलो’

पिता के इंतकाल के बाद मोहम्मद सिराज की मां ने फोन पर कही ये बातें
मोहम्मद सिराज (File Photo)

सिडनी: अपने पिता के निधन के बावजूद परिवार से दूर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पहली बार सामने आकर बयान दिया है. उन्होंने बताया कि उनकी मां ने उन्हे क्या सलाह दी है.

उन्होंने कहा, ‘अम्मी ने कहा कि एक दिन सभी को जाना होता है. आज तुम्हारे पिता गए, कल मैं हो सकती हूं. वही करो जो तुम्हारे पिता चाहते थे. भारत के लिए खेलो. शायद वह शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हो लेकिन मैं महसूस कर सकता हूं कि वह हमेशा मेरे साथ मौजूद हैं’.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी सीरीज की तैयारी में कप्तान विराट कोहली की ‘मजबूत बनाने’ की सलाह ने उनकी काफी मदद की है.

कोहली भी पेशेवर जिम्मेदारियों को निभाते हुए निजी त्रासदी का सामना कर चुके हैं. कोहली 2007 में जब किशोर थे तब रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान उनके पिता का निधन हो गया था लेकिन उन्होंने अगले दिन मैदान पर वापसी करते हुए दिल्ली की ओर से 97 रन की शानदार पारी खेली.

लगातार रो रहे हैं मोहम्मद सिराज, कहा ‘AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर पिता को दूंगा श्रद्धांजलि’

सिराज (Mohammed Siraj) के पिता मोहम्मद गौस का पिछले हफ्ते फेफड़ों से जुड़ी बीमारी के कारण हैदराबाद में निधन हो गया. वह 53 बरस के थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सिराज को स्वदेश वापस लौटने का विकल्प दिया था लेकिन इस तेज गेंदबाज ने राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने का फैसला किया.

26 साल के सिराज ने यहां भारतीय टीम के ट्रेनिंग सत्र के इतर कहा, ‘विराट भाई ने कहा कि मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो. तुम्हारे पिता चाहते थे कि तुम भारत के लिए खेलो. इसलिए ऐसा करो और तनाव मत लो’.

उन्होंने कहा, ‘कप्तान ने मुझे कहा कि अगर इस स्थिति में तुम मजबूत बन पाए तो इससे तुम्हें मदद ही मिलेगी. ये भारतीय कप्तान के सकारात्मक शब्द थे और उन्हें सुनकर काफी अच्छा लगा’.

क्रिकेटर के रूप में सिराज के शुरुआती वर्षों में उनके पिता ऑटो रिक्शा चलाते थे और इस क्रिकेटर पर उनका काफी प्रभाव है.

उन्होंने कहा, ‘यह मेरे लिए काफी बड़ा नुकसान है क्योंकि वह मेरे सबसे बड़े समर्थक थे. वह चाहते थे कि मैं अपने देश के लिए चमकू और मैं अब उनके सपनों को साकार करना चाहता हूं’.

David Warner के पारिवारिक जीवन पर पड़ रहा है असर, जानिए वजह

सिराज (Mohammed Siraj) ने अपना साथ देने वाले टीम के अपने साथियों को भी धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा, ‘मैं टीम के अपने साथियों का आभारी हूं कि उन्होंने इस मुश्किल समय में मेरा साथ दिया और हर चीज का ख्याल रखा’.

सिराज ने कहा कि उनकी मां ने भी उन्हें दौरे से वापसी नहीं लौटने की सलाह दी जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से सीमित ओवरों के मुकाबले के साथ होगी.

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.