लगातार रो रहे हैं मोहम्मद सिराज, कहा ‘AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर पिता को दूंगा श्रद्धांजलि’

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने पिता के निधन के बाद फोन पर लगातार रो रहे हैं, भाई ने बताया कि सिराज ने वादा किया है कि अब्बू के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर आए

लगातार रो रहे हैं मोहम्मद सिराज, कहा ‘AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर पिता को दूंगा श्रद्धांजलि’
पिता के साथ मोहम्मद सिराज (File Photo)

मुंबई: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के लिए दिल दहलाने वाली खबर आई जब उन्हें पता चले कि उनके पिता का इंतकाल हो गया. लेकिन इस युवा गेंदबाज ने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) एक गरीब परिवार से आते हैं. उनके पिता ऑटो चालक थे और पैसों की कमी के बावजूद भी उन्होंने सिराज को इस मुकाम तक पहुंचाया. वह हर मुश्किल वक्त में सिराज को साथ खड़े रहे. अपने पिता की खबर सुनकर सिराज के लिए ये मानना बेहद मुश्किल था. वह ये बात सुनकर अपने आप को संभाल नहीं पाए और रोते रहे. वह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए वापस आने चाहते थे लेकिन अपने भाई मोहम्मद इस्माइल ने उन्हें हिम्मत दिलाई और अपने खेल पर ध्यान देने के लिए कहा.

एक मीडिया संस्थान से खास बातचीत में इस्माइल ने बताया कि, 'आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद सिराज का चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे की भारतीय टेस्ट टीम में हुआ, जिसके बाद वह बेहद खुश था. पिता को फोन कर उसने कहा था कि अब्बू मैं ऑस्ट्रेलिया जा रहा हूं, लेकिन उसे क्या पता था कि वापस आकर वह कभी उनसे मिल नहीं पाएगा. टीम 14 दिन के पृथकवास पर चल रही है, अगर वह वापस आता तो उसे दोबारा 14 दिन क्वारंटीन होना पड़ता. अब्बू का सपना था कि वह देश का नाम रोशन करें'.

इस्माइल ने बताया कि, 'टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली उसे लगातार संबल दे रहे हैं. मैं उससे फोन में लगातार संपर्क में हूं. वह सिर्फ अब्बू को याद कर रोता है. सिराज को इस वक्त साथ की जरूरत है. यह वक्त उसके लिए बेहद नाजुक है. उसने मुझसे वादा किया है कि वह सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर अब्बू के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर आएगा'.

बीसीसीआई के प्रमुख और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने सिराज (Mohammed Siraj) के भारत न जाने के फैसले को सलाम करते हुए ट्वीट किया, ‘मोहम्मद सिराज को इस परिस्थिति का सामना करने के लिए मजबूती मिले. मैं इस दौरे पर उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं जबरदस्त जीवटता’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.