Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

भारत के स्टार स्पिनर ने कहा- धोनी भी गलतियां करते हैं, कई बार उनके टिप्स काम नहीं आते

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा कि कई ऐसे मौके आए हैं जब धोनी की रणनीति भी गलत साबित हुई है. 

भारत के स्टार स्पिनर ने कहा- धोनी भी गलतियां करते हैं, कई बार उनके टिप्स काम नहीं आते
एमएस धोनी भारत को वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट के वर्ल्ड कप जीत चुके हैं. (फोटो: PTI)

मुंबई: महेंद्र सिंह धोनी की रणनीतियों के सभी कायल हैं और उनकी इस खूबी ने भारत को कई बड़े मुकाबले जिताए हैं. लेकिन आखिरकार वे भी इंसान हैं और गलतियां कर सकते हैं. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने उनके इसी पक्ष को सामने लाते हुए कहा कि कुछ अवसरों पर इस विकेटकीपर के टिप्स भी काम नहीं आते हैं. कई ऐसे मौके आए हैं जब एमएस धोनी (MS Dhoni) की रणनीति भी गलत साबित हुई है. 

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल है. हालांकि, हाल ही में खत्म हुई लीग आईपीएल में उनका प्रदर्शन खराब रहा. कुलदीप ने सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स के दौरान मजाक में कहा, ‘कई ऐसे पल होते हैं जब उनका (धोनी) निर्णय गलत साबित होता है, लेकिन आप उनसे कुछ कह नहीं सकते.’कुलदीप ने यह जवाब तब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी धोनी पर उनके टिप्स को लेकर सवाल उठाए. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: फिक्सिंग रोकने के लिए ICC की पहल, हर वक्त साथ रहेगा ACU का अफसर

कुलदीप यादव ने बताया कि धोनी मैच के दौरान ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते. वे ओवर के बीच में तभी अपनी राय देते हैं जब उन्हें महसूस होता है कि यह जरूरी है. कुलदीप ने कहा, ‘वह (धोनी) ज्यादा बात नहीं करते. वे केवल ओवर के बीच में बोलते हैं और वो भी तब जब उन्हें लगता है कि इसकी जरूरत है.’ कुलदीप यादव आईपीएल-12 में नौ मैच खेलकर सिर्फ चार विकेट ले पाए. 

Kuldeep Yadav
कुलदीप यादव आईपीएल-12 में नौ मैच खेलकर सिर्फ चार विकेट ले पाए. (फाइल फोटो)

एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने कई खिताब जीते है. इनमें 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप शामिल है. इसके अलावा भारत उनकी कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी जीत चुका है. धोनी आईपीएल में चेन्नई की टीम में आठ बार फाइनल में पहुंचा चुके हैं. इनमें से तीन बार उन्हें खिताबी कामयाबी मिली. 

(आईएएनएस/भाषा)