रोहित शर्मा ने ढूंढ लिया नंबर-4 की परेशानी का हल, बोले- यह खिलाड़ी है एकदम बेस्ट
Advertisement

रोहित शर्मा ने ढूंढ लिया नंबर-4 की परेशानी का हल, बोले- यह खिलाड़ी है एकदम बेस्ट

रोहित ने  कहा, "काफी लंबे समय से धोनी पारी को समाप्त करने की जिम्मेदारी उठा रहे थे. अब हमें लगता है कि किसी और को यह जिम्मेदारी निभानी होगी. धोनी मध्यक्रम में स्वतंत्र होकर खेल सकते हैं."

भारत ने कटक टी-20 मैच 93 रनों से जीता (PIC : IANS)

कटक: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि टीम प्रबंधन के मुताबिक टीम के सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के लिए नंबर-4 का स्थान सबसे उपयुक्त है. धोनी ने यहां बराबती स्टेडियम में खेले गए मैच में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 39 रनों का पारी खेल टीम को 180 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया था. भारत ने इस मैच में 93 रनों से जीत दर्ज की.  धोनी ने 22 गेंदों में 39 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने मनीष पांडे (32 नाबाद) के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रनों की पारी खेली. 

  1. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 39 रनों की पारी खेलीट
  2. केएल राहुल ने शानदार 61 रनों की पारी खेली
  3. युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट अपने नाम किए

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत का श्रेय पूरी टीम को देते हुए महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की जिन्होंने चौथे नंबर पर उतरकर डेथ ओवरों में उपयोगी रन जुटाने के अलावा विकेट के पीछे भी हमेशा की तरह शानदार प्रदर्शन किया.

रोहित ने मैच के बाद कहा, "उन्हें वनडे में ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने बताया है कि क्लास स्थिर होती है. हमें उनसे काफी उम्मीदें हैं और नंबर-4 उनके लिए सही स्थान है. उन्होंने कई मैच खेले और जिताएं हैं. इसलिए इस प्रारूप में आगे जाने के लिए हमें लगता है कि उनके लिए यह स्थान सही है."

अब तक नंबर 4 के लिए जूझ रही है टीम इंडिया, कौन बनेगा दावेदार

उन्होंने कहा, "काफी लंबे समय से धोनी पारी को समाप्त करने की जिम्मेदारी उठा रहे थे. अब हमें लगता है कि किसी और को यह जिम्मेदारी निभानी होगी. धोनी मध्यक्रम में स्वतंत्र होकर खेल सकते हैं."

रोहित ने भारत की 93 रन से जीत के बाद कहा, ‘‘केएल राहुल ने शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाजी की तथा धोनी और मनीष पांडे ने पारी का शानदार अंत किया. धोनी का जवाब नहीं. उन्हें नंबर चार पर उतारने का वास्तव में फायदा मिला. उन्होंने हमारे लिए कई मैच जीते हैं और मुझे लगता है कि नंबर चार उनके लिए आदर्श है.’’ रोहित ने इसके साथ ही कहा कि टॉस हारने से कोई खास असर नहीं पड़ा.

उन्होंने कहा, ‘‘टॉस ने खास अंतर पैदा नहीं किया क्योंकि ओस शुरू से ही थी. हमें उम्मीद थी कि यह पूरे 40 ओवर तक रहेगी और आखिर तक कुछ भी नहीं बदला. बाद में भी बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. ’’ रोहित ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी की भी तारीफ की. 

विराट कोहली की पसंद को छोड़िए, राहुल द्रविड़ के ये 'एकलव्य' हैं नंबर 4 के दावेदार

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘चहल और कुलदीप बीच के ओवरों में हमारे विकेट लेने के विकल्प हैं. वे जानते हैं कि टीम उनसे क्या चाहती है और वह उसी के अनुसार प्रदर्शन करते हैं. वह हमारे लिए कितने अच्छे हैं इसको शब्दों में बयां नहीं कर सकता.’’ श्रीलंका ने कप्तान तिसारा परेरा ने कहा कि भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की.

उन्होंने कहा, ‘‘हम इन परिस्थितियों में पहले गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन उनके बल्लेबाजों ने वास्तव में शानदार प्रदर्शन किया. हमें उनके गेंदबाजों को भी श्रेय देना चाहिए. उनके दोनों स्पिनरों ने इन परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी की. ’’

Trending news