महेंद्र सिंह धोनी से भी होती है गलती, यकीन न हो तो देखें ये VIDEO
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी से भी होती है गलती, यकीन न हो तो देखें ये VIDEO

अक्षर पटेल के 25वें ओवर में दिनेश चांदीमल ने गेंद को मिड विकेट की ओर फ्लिक किया. केएल राहुल ने गेंद को फील्ड किया और गेंद स्ट्राइकर एंड पर फेंकी. धोनी गेंद को पकड़ने में असफल रहे.

विकेटकीपिंग में महेंद्र सिंह धोनी से हुई गलती (Screen Grab)

नई दिल्ली : क्रिकेट इतिहास के महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने हाथों-पैरों से कई चमत्कार किए हैं. लेकिन रविवार को श्रीलंका के साथ पाल्लेकेले में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में इस पूर्व कप्तान ने एक जबरदस्त गलती की. श्रीलंका के कप्तान चमारा कपूगेदरा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लगातार तीसरी बार पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम एक बार फिर सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में असफल रही. भारत के तेज गेंदबाज 23 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए. पहले दोनों मैच भारत जीत चुका है. इस मैच को जीत कर भारत अब 3-0 से आगे हो गया है और वन डे सीरीज पर उसका कब्जा हो गया है. 

अक्षर पटेल के 25वें ओवर में दिनेश चांदीमल ने गेंद को मिड विकेट की ओर फ्लिक किया. केएल राहुल ने गेंद को फील्ड किया और गेंद स्ट्राइकर एंड पर फेंकी. धोनी गेंद को पकड़ने में असफल रहे. चांदीमल उस समय क्रीज से दूर थे. धोनी की इस असफलता ने चांदीमल को जीवनदान दे दिया. 

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 12वें शतक और महेंद्र सिंह धोनी की संयमित पारी की बदौलत भारत ने तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को अंतिम लम्हों में दर्शकों के हुड़गंद के बीच छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाई और इस टीम के खिलाफ 1993 के बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाने का रिकॉर्ड कायम रखा. बता दें कि भारत को पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ 1993 में उसी की सरजमीं पर 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि इसके बाद से भारत ने पिछले 24 साल में इस टीम के खिलाफ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाई है.

रोहित ने 145 गेंद में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेलने के अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 67) के साथ पांचवें विकेट के लिए 157 रन की अटूट साझेदारी की भी जिससे भारत ने श्रीलंका के 218 रन के लक्ष्य को 45 .1 ओवर में चार विकेट पर 218 रन बनाकर हासिल कर लिया. धोनी ने 86 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा. 

Trending news