VIDEO : सीरीज के आखिरी मैच में धोनी ने एक बार फिर दिखाया स्टंपिंग का जादू
Advertisement

VIDEO : सीरीज के आखिरी मैच में धोनी ने एक बार फिर दिखाया स्टंपिंग का जादू

गुरुवार को खेले गए इकलौते टी-20 और श्रीलंका दौरे के आखिरी मैच में एक बार फिर टीम इंडिया के बल्लेबाज-विकेटकीपर एमएस धोनी की फुर्ती और ग्लव्ज का जादू देखने को मिला. 

भारत- श्रीलंका टी20 मैच में धोनी की शानदार स्टंपिंग (FIILE PHOTO)

नई दिल्ली : भारतीय टीम श्रीलंका दौरे से अपराजित स्वदेश लौट रही है. टेस्ट और वनडे में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद उसने बुधवार को खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में मेजबान टीम को सात विकेट से शिकस्त दी. श्रीलंका के खिलाफ सभी टेस्ट, वनडे और टी-20 सभी मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. 9-0 से श्रीलंका के खिलाफ तीनों फॉर्मेटों में क्लीन स्वीप करने वाली 'विराट' सेना दुनिया की ऐसी पहली क्रिकेट टीम बन गई है, जिसने अपने विदेशी दौरे पर खेले गए सभी मैचों पर जीत दर्ज की है. इस मैच में कप्तान कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. विराट की शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ मैदान में एक बार फिर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की शानदार स्टंपिंग का जादू देखने को मिला. 

VIDEO : 13 साल पहले ये खिलाड़ी बना था धोनी का 'पहला शिकार', आज तक है हैरान

बुधवार को खेले गए इकलौते टी-20 और श्रीलंका दौरे के आखिरी मैच में एक बार फिर टीम इंडिया के बल्लेबाज-विकेटकीपर एमएस धोनी की फुर्ती और ग्लव्ज का जादू देखने को मिला. मैच के दौरान अपनी जादुई स्टंपिंग की एक और शानदार मिसाल पेश करते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को पवेलियन लौटाया.

'सुपरमैन' धोनी की तारीफ में इस क्रिकेटर ने किया 'टूटी कमर' का जिक्र

एमएस धोनी ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को इतनी तेजी से स्टंप आउट किया कि सब बस देखते ही रह गए. मैच के 7वें ओवर में मैथ्यूज चहल की लेग स्पिन पर चकमा खा गए और इस दौरान उनका पांव क्रीज से बाहर चला गया. धोनी ने मौका पाते ही बिजली की रफ्तार से स्टंप्स उड़ा दिए और थर्ड अंपायर ने मैथ्यूज को आउट करार दिया. मैथ्यूज सिर्फ 7 रन ही बना सके.

धोनी दुनिया के सबसे शानदार विकेटकीपरों में से एक हैं. पूरी दुनिया उनकी स्टंपिंग की कायल है. धोनी ने अभी हाल ही में वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में 100 स्टंपिंग पूरी की. दुनिया में ये कारनामा करने वाले वो इकलौते विकेटकीपर हैं. धोनी ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज अकिला धनंजय को स्टंप आउट कर 100 स्टंपिंग पूरी की थी.

Trending news