close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धोनी ने लेह में स्कूली बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, जड़े चौके-छक्के; देखें PHOTO

बास्केटबॉल कोर्ट पर क्रिकेट खेलते हुए धोनी की एक तस्वीर वायरल हो रही है.

धोनी ने लेह में स्कूली बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, जड़े चौके-छक्के; देखें PHOTO
लेह में सेना के जवानों के साथ महेंद्र सिंह धोनी. (फोटो साभार: Instagram/msdhonifansofficial)

लेह: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने जम्मू एवं कश्मीर में सेना के साथ अपने दो सप्ताह पूरे कर लिए हैं. वहां बच्चों के साथ बास्केटबॉल कोर्ट पर क्रिकेट खेलते हुए धोनी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो में धोनी गेंद को मारते हुए दिख रहे हैं. रिपोटर्स की मानें तो धोनी ने लेह में क्रिकेट अकादमी खोलने का वादा किया है.

38 साल के धोनी ने अपने संन्यास और वेस्टइंडीज के दौरे पर न जाने के कयासों पर विराम लगाते हुए टीम के लिए दो महीने तक खुद को "अनुपलब्ध" बना लिया है. प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी ने अगले दो महीने अपनी रेजिमेंट के साथ रहने का फैसला लिया था, जिसे सेना प्रमुख की स्वीकृति मिल गई थी.

धोनी टैरिटोरियल आर्मी-106 टीए बटालियान (पैरा) के साथ दो सप्ताह तक अभ्यास किया. धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने जम्म-कश्मीर गए थे.

PHOTOS: धोनी आर्मी की ड्यूटी से लौटे, आंखों में आंसू लिए पिता से यूं लिपट गई बेटी जीवा
भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपनी बटालियन के साथ ड्यूटी करके शुक्रवार को घर वापस आ गए हैं. धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ जम्म-कश्मीर समेत लेह-लद्दाख में रहे.

धोनी के दौरे से बाहर होने पर ऋषभ पंत को तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में विकेटकीपर तौर पर रखा गया है, जबकि रिद्धिमान साहा टेस्ट में विकेटकीपिंग करेंगे.