Zee Rozgar Samachar

वर्ल्ड कप 2019 में न खेल पाने पर युवराज सिंह ने किया खुलासा, धोनी को लेकर कही ये बात

युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में भारत को शानदार जीत दिलाई थी, लेकिन वो अगले 2 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

वर्ल्ड कप 2019 में न खेल पाने पर युवराज सिंह ने किया खुलासा, धोनी को लेकर कही ये बात
एमएस धोनी और युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उस वक्त को याद किया है जब उन्हें पता चला था कि वह वर्ल्ड कप-2019 का हिस्सा नहीं होने वाले हैं. युवराज ने भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. उस साल उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी और 11 वनडे मैचों में 372 रन बनाए थे जिसमें कटक में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 150 रनों की पारी शामिल थी.

युवराज ने कहा है कि, 'मैंने जब वापसी की तो विराट कोहली ने मेरा समर्थन किया. अगर वह मेरा साथ नहीं देते तो मैं वापसी नहीं कर पाता, लेकिन वो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) थे जिन्होंने 2019 वर्ल्ड कप को लेकर मेरे सामने सच रखा और मुझसे कहा कि चयनकर्ता तुम्हारी तरफ नहीं देख रहे हैं. युवराज ने कहा कि धोनी को 2011 वर्ल्ड कप तक उन पर काफी भरोसा था लेकिन जब वह चोट से लौटे तो चीजें बदल गईं. युवराज 2015 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा नहीं थे.

युवराज ने कहा, '2011 वर्ल्ड कप तक धोनी का मुझ पर काफी भरोसा था और वो मुझसे कहते थे कि तुम मेरे मुख्य खिलाड़ी हो. लेकिन चोट से वापस आने के बाद चीजें बदल गईं और टीम में कई तरह के बदलाव हुए. इसलिए जहां तक 2015 वर्ल्ड कप की बात है तो आप किसी एक चीज को लेकर कुछ नहीं कह सकता. यह काफी व्यक्तिगत फैसला है. मैं समझ गया कि एक कप्तान के तौर पर आप हमेशा हर चीज को सही नहीं ठहरा सकते क्योंकि अंत में आपको देखना है कि टीम कैसा प्रदर्शन कर रही है.'
(इनपुट-आईएएनएस)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.