धोनी ने बताया खुद को आदर्श पति से बेहतर, यह भी कहा, 'शादी से पहले शेर होते हैं मर्द'

MS Dhoni: एमएस धोनी ने हाल में लोगों को सफल शादीशुदा जीवन के गुर बताते कहा कि पत्नी के खुश रहने पर ही वे खुश रह सकते हैं. 

धोनी ने बताया खुद को आदर्श पति से बेहतर, यह भी कहा, 'शादी से पहले शेर होते हैं मर्द'
धोनी का मानना है कि वैवाहिक जीवन का असल समय 55 की उम्र के बाद होता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस समय क्रिकेट के दूर हैं. विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की निराशाजनक हार के बाद से वे हर सीरीज से खुद का नाम वापस ले रहे हैं. पहले टीम इंडिया के वेस्टइंडीज के दौरे, फिर दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के भारत दौरे से भी अपना नाम वापस ले लिया. अब वे वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. हाल ही में धोनी (MS Dhoni)ने चेन्नई में हुए एक कार्यक्रम में सफल वैवाहिक जीवन के बारे में स्पीच दी.

आदर्श पति से बेहतर क्यों हैं
धोनी (MS Dhoni)ने सफल शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए खुद को आदर्श पति से बेहतर बताया. धोनी (MS Dhoni)ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि वे अपनी पत्नी को वह करने देते हैं जो वे करना चाहती हैं. धोनी (MS Dhoni)ने इस मौकों पर अपनी वाक कला से सबको प्रभावित किया और कई बार श्रेताओं के हंसने के लिए भी मजबूर किया. 

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: मयंक को पहली बार टॉप 10 में मिली जगह, विराट पहुंचे स्मिथ के करीब

शेर की तरह होते हैं मर्द
इस मौके पर धोनी (MS Dhoni)ने कहा कहा. "सभी मर्द शादी से पहले शेर की तरह होते हैं, लेकिन शादी का असली समय 55 साल की उम्र के बाद ही होता है.  मैं अपनी पत्नी को वह सब करने देता हूं जो वह करना चाहती है क्योंकि अगल मेरी पत्नी खुश है तो मैं खुश हूं."

2010 से सफल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं साक्षी
उल्लेखनीय है कि धोनी (MS Dhoni)ने साक्षी से साल 2010 में शादी की थी. इसके बाद से दोनों की जोड़ी सफल जोड़ियों में से एक मानी जाती है. उनकी बेटी जीवा चार साल की है. 38 साल के धोनी (MS Dhoni)ने पांच साल पहले ही टीम इंडिया की टेस्ट टीम से संन्यास लिया था और उसके बाद साल 2016 में ही उन्होंने टीम इंडिया की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी. इसके बाद से जब भी धोनी (MS Dhoni)अपने फॉर्म में जरा भी ढले दिखे हैं, उनके संन्यास की अटकलें लगना शुरू होती गई. 

धोनी (MS Dhoni)का बाहर होना तय नहीं हुआ है
मंगलवार को ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी (MS Dhoni)आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम से बाहर नहीं हुए हैं. शास्त्री ने कहा था कि अक्टूबर में हाने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया के चयन में अगले साल आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर होगा. इसमें बाकी खिलाड़ियों की तरह धोनी (MS Dhoni)का प्रदर्शन भी देखा जाएगा. 
(इनपुट आईएएनएस)