धोनी को सुनील गावस्कर ने दी ये सलाह, कहा-ऐसा करो तो हासिल कर लोगे पुरानी फॉर्म

लंबे समय से धोनी के बल्ले से कोई बहुत बड़ा कमाल उनके फैंस ने नहीं देखा है. पहले इंग्लैंड दौरा उनके लिए कुछ खास नहीं रहा, फिर उसके बाद एशिया कप में भी वह कमाल नहीं कर सके.

धोनी को सुनील गावस्कर ने दी ये सलाह, कहा-ऐसा करो तो हासिल कर लोगे पुरानी फॉर्म

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म ने उनका साथ छोड़ दिया है. टेस्ट क्रिकेट से वह पहले ही संन्यास ले चुके हैं. अब टी20 और वनडे क्रिकेट में ही वह खेलते दिख रहे हैं. लेकिन लंबे समय से उनके बल्ले से कोई बहुत बड़ा कमाल उनके फैंस ने नहीं देखा है. पहले इंग्लैंड दौरा उनके लिए कुछ खास नहीं रहा, फिर उसके बाद एशिया कप में भी वह कमाल नहीं कर सके. और तो और अफगानिस्तान के खिलाफ जिस मैच में उन्हें कप्तानी का मौका मिला, वह भी टीम इंडिया हारते हारते बची. ये मैच टाई हुआ.
 
अब सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी को उनकी खोई फॉर्म हासिल करने का उपाय सुझाया है. गावस्कर ने कहा है कि अपनी पुरानी फॉर्म को पाने के लिए अब महेंद्र सिंह धोनी को फिर से घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. एक चैनल से बातचीत में गावस्कर ने कहा, धोनी को घरेलू क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए. इसमें उन्हें चार दिवसीय मैचों पर खासकर ध्यान देना चाहिए. इससे वह झारखंड के कई उभरते खिलाड़ियों की मदद कर सकेंगे.

INDvsBAN : केदार जाधव को यूं ही नहीं कहते 'गोल्डन आर्म बॉलर', जब सब हो जाते हैं फेल तब चलाते हैं ब्रह्मास्त्र

गावस्कर ने कहा, 'वनडे मैचों में आपके पास बहुत कम समय होता है. लेकिन अगर आप चार दिवसीय मैच खेलते हैं तो आपके पास लंबी पारियां खेलने का मौका होगा. ये आपकी स्टेमिना के लिए भी अच्छा होगा. इससे आपके पैरों में जो रिदम आएगी, वह वनडे क्रिकेट में बहुत काम आएगी.'

INDvsBAN : लिटन दास ने फाइनल में शतक जड़कर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो भारत का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया

36 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर वनडे और टी20 तक खुद को सीमित कर लिया है. अब वह विकेट के पीछे रहकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अपनी कीमती सलाह देंते हैं. खासकर डीआरएस के समय उनकी राय सबसे कीमती होती है. ज्यादातर डीआरएस के मामले में वह सही होते हैं.