ऋषभ पंत और संजू सैमसन के खेल पर निर्भर है धोनी की वापसी: लक्ष्मण

महेंद्र सिंह धोनी ने जुलाई के बाद भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. 

ऋषभ पंत और संजू सैमसन के खेल पर निर्भर है धोनी की वापसी: लक्ष्मण
ऋषभ पंत और और संजू सैमसन दोनों को ही वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप के बाद भारतीय टीम लगातार तीन टेस्ट सीरीज जीत चुकी है. वनडे और टी20 सीरीज भी जीत चुकी है. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) टीम से गायब हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि एमएस धोनी (MS. Dhoni) ने आज तक यह साफ नहीं किया है कि वे टीम में फिर से लौटेंगे या नहीं. इसी कारण उनके करियर को लेकर कयास लगते रहे है. इसी क्रम में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि धोनी की टीम में वापसी अब दो अन्य युवा विकेटकीपरों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी. 

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘मुझे लगता है कि धोनी को अब धैर्य के साथ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के खेल पर नजर रखना होगा. इसके बाद ही उन्हें मौका मिल सकता है. मुझे लगता है कि धोनी आईपीएल (IPL 2020) की तैयारी कर रहे हैं और उन्हें इस लीग के बाद ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल सकता है. मुझे भरोसा है कि धोनी को जब भी मौका मिलेगा, तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’

यह भी पढ़ें: विराट, रोहित या पुजारा नहीं, मयंक के नाम रहा यह साल; जानें कैसे बने ‘टेस्ट में बेस्ट’ 

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण इन दिनों स्टार स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री करते हैं. उन्होंने इस चैनल से कहा, ‘यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी आईपीएल (Indian Premier League) में कैसा प्रदर्शन करते हैं. साथ ही, यह भी देखा जाएगा कि इस लीग में पंत और सैमसन कैसा खेलते हैं. अगले साल होने वाले आईपीएल के बाद ही तय होगा कि भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों का चुनाव होगा.’ 

बता दें कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. यह टूर्नामेंट आईपीएल (IPL) के कुछ दिन बाद ही होगा. इसलिए आईपीएल अहम हो गया है. हाल ही में भारत के कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि धोनी की वापसी में आईपीएल की अहम भूमिका हो सकती है. धोनी ने एक दिन पहले ही कहा था कि उनसे जनवरी तक वापसी से जुड़े सवाल ना किए जाएं.