पू्र्व चयन समिति प्रमुख ने किया खुलासा, क्यों नहीं दी उन्होंने धोनी को तरजीह

MS Dhoni: एमएस के प्रसाद का कहना है कि वे धोनी के फैंन हैं लेकिन चयनकर्ता के तौर पर उनकी जिम्मेदारी कुछ और थी. 

पू्र्व चयन समिति प्रमुख ने किया खुलासा, क्यों नहीं दी उन्होंने धोनी को तरजीह
पिछले एक दो सालों से टीम इंडिया में नियमित तौर पर शामिल नहीं किए जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इस समय टीम इंडिया  न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) पर वनडे सीरीज खेल रही है, लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रशासन में चयन समिति बदल चुकी है. पिछले चार साल से चयन समिति के प्रमुख रहे एमएस के प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा है कि किसी भी भारतीय फैन की तरह वे भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैन है, लेकिन उनकी जिम्मेदारियों के कारण वे हमेशा धोनी को टीम में जगह नहीं दे सके.

प्रसाद ने बतौर चयन समिति प्रमुख अपनी भूमिका के चलते पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के चयन में धोनी को तरजीह न देने की भी सफाई दी. उन्होंने कहा कि उनकी भूमिका की वजह से उनका काम आगे की ओर देखना था और युवाओं को मौका देना था. प्रसाद के हवाले से स्पोर्टस्टार ने बताया, "जहां तक हमारा सवाल है,  हमे युवाओं का समर्थन कर रहे हैं और उन्हें जमने और लंबा खेलने के लिये मौके दे रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब धोनी ने अपने दोस्तों को खुद सर्व किए गोलगप्पे, ऐसा मिला रिएक्शन

एमएस धोनी के बारे में उन्होंने कहा, "माही अपने बारे में फैसला खुद लेंगे, समिति का सदस्य होने के नाते अगर मैं अपने व्यवसायिक जिम्मेदारियों को एक तरफ रख दूं तो किसी और तरह ही मैं भी धोनी का बहुत बड़ा फैन हूं. उन्होंने सब कुछ हासिल किया है. दो विश्व कप, चैंपियन्स ट्रॉफी, टेस्ट में नंबर वन मुकाम, कोई इस पर सवाल नहीं कर सकता. " 

धोनी अपने करियर का फैसला खुद करेंगे. चयनकर्ता के तौर पर हमारा दायित्व है कि आगे के बारे में सोचें और अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों की पहचान करें और उन्हें मौका दें. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: क्या आपने देखा, विराट ने कैसे किया यह रन आउट, ICC ने भी किया सलाम

प्रसाद के कार्यकाल में  ही रोहित शर्मा ने अपने करियर में ऊंचाइयां हासिल की थी और टेस्ट टीम इंडिया में भी अपनी जगह पक्की की. उन्होंने कहा, "रोहित अब सभी प्रारूप के प्लेयर हो गए हैं. उनका बदलाव बहुत ही सुखद अचरज वाला रहा है. हम जानते हैं कि वाइट बॉल क्रिकेट में उनके दो दोहरे शतक से उनका बेमिसाल हुनर झलकता है."

रोहित के टेस्ट करियर पर प्रसाद का मानना है, "पिछले चार पांच महीनों में एक टेस्ट ओपनर को तौर पर उन्होंने अपनी क्लास दिखाई है. मैं चाहता हूं कि उनकी विदेश में भी एक अच्छी सीरीज हो." 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.