close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: नीता अंबानी ने सिद्धि विनायक मंदिर में की विशेष पूजा, अपने साथ ले गईं IPL ट्रॉफी

भगवान गणेश को समर्पित इस मंदिर में मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अपने साथ आईपीएल ट्रॉफी भी ले गईं.

VIDEO: नीता अंबानी ने सिद्धि विनायक मंदिर में की विशेष पूजा, अपने साथ ले गईं IPL ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी के साथ मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी. (फोटो: IANS)

मुंबई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मालिकाना हक रखने वाली नीता अंबानी (Nita Ambani) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खिताबी जीत को भगवान गणेश की कृपा बताते हुए बुधवार को सिद्धी विनायक मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की. मुंबई ने बीते रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मात दे चौथी बार आईपीएल जीता था. भगवान गणेश को समर्पित इस मंदिर में नीता अपने साथ आईपीएल ट्रॉफी भी ले गईं. इस दौरान नीता अंबानी और ट्रॉफी को देखने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग गईं. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का परिवार हर बड़े मौके पर आशीर्वाद लेने गणेश भगवान के इस मंदिर में आता है.

मंगलवार को मुंबई इंडियंस टीम के साथ अपनी जीत का जश्न मनाने से पहले नीता अंबानी ने भगवान कृष्ण के मंदिर में भी विशेष पूजा अर्चना की. मुंबई टीम के ट्विटर हैंडल से जारी वीडियो में नीता को ट्रॉफी पकड़े हुए अपने घर के अंदर मंदिर की ओर नंगे पैर चलते देखा जा सकता है. मंदिर में प्रवेश करते ही नीता अंबानी ने "जय श्री कृष्ण" का जाप करना शुरू कर दिया और पुजारियों का अभिवादन किया, जिन्होंने उनसे ट्रॉफी ली और उसे देवता के सामने रखा. आप भी देखिए वीडियो...

राजीव गांधी स्टेडियम में मुम्बई ने चेन्नई को एक रन से हराकर चौथी बार खिताब जीता और नीता इस जीत पर काफी खुश नजर आईं. 12 को ही मदर्स डे था. बेटा आकाश भी अपनी मां के साथ मैदान में मौजूद थे. आकाश को मुम्बई इंडियंस टीम के प्रबंधन का जिम्मा सौंपा गया है और वह इस टीम को रिलायंस परिवार का हिस्सा मानते हैं.

टीम के जश्न के दौरान ड्रेसिंग रूम में नीता ने अपने बेटे आकाश को इस शानदार तोहफे के लिए बधाई दी और मदर्स डे गिफ्ट के लिए धन्यवाद भी कहा. दो साल पहले नीता ने इस टीम की देखरेख का जिम्मा आकाश को सौंपा था.

आकाश ने अपनी मां के साथ कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी टीम की सफलता का राज यह है कि पूरा अम्बानी परिवार इस टीम को रिलायंस परिवार का हिस्सा समझता है.

आईपीएल फाइनल मैच में चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था. चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई. आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला. चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी.

(इनपुट-एजेंसी से भी)