मुरली विजय ने फिर नहीं दी दिनेश कार्तिक को बधाई, फैन्स ने कहा- अतीत को भूल जाओ
Advertisement

मुरली विजय ने फिर नहीं दी दिनेश कार्तिक को बधाई, फैन्स ने कहा- अतीत को भूल जाओ

सौम्या सरकार की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलाई.

दिनेश कार्तिक ने सौम्य की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ जीत दिलाई

नई दिल्ली: दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के दम पर भारत ने सांसे थाम देने वाले फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया. इस के साथ भारत ने निडास ट्रॉफी ट्राई टी-20 खिताब भी अपने नाम कर लिया. भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसे अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. उन्होंने रूबैल हुसैन के पारी के 19वें ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन लिए. अंतिम छह गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जो विजय शंकर (17) के आउट होने से अंतिम गेंद पर पांच रन पहुंच गया. 

  1. भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत 
  2. दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की आतिशी पारी खेली
  3. बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर भारत ने जीती निडास ट्रॉफी

सौम्या सरकार की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलाई. भारत ने छह विकेट पर 168 रन बनाए. कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेली. इस आतिशी पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़े.

VIDEO: दिखा अद्भुत नजारा, बांग्लादेश को हरा रोहित शर्मा ने थामा श्रीलंका का झंडा

कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए बेहतरीन शॉट्स खेले. अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. जब आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी. ऐसे समय ने दिनेश कार्तिक ने शानदार छक्का जड़ टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई.

कार्तिक की इस शानदार पारी और टीम इंडिया की यादगार जीत की हर किसी ने बधाई दी. विराट कोहली से लेकर सचिन तेंदुलकर तक, क्रिकेट के दिग्गजों ने दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की और उन्हें इस शानदार बल्लेबाजी के लिए बधाई भी दी, लेकिन एक शख्स ने दिनेश कार्तिक को जीत की बधाई नहीं दी.

अमिताभ बच्चन ने दिनेश कार्तिक से मांगी माफी, जानिए क्यों?

यह शख्स हैं मुरली कार्तिक. मुरली कार्तिक ने ट्वीट कर टीम इंडिया को जीत की बधाई तो दी, लेकिन उन्होंने इसमें दिनेश कार्तिक का जिक्र नहीं किया. मुरली कार्तिक के इस ट्वीट पर फैन्स ने उन्हें अतीत को भूल जाने की नसीहत दी है.  

तमिलनाडु के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय एक वक्त पर बेहद अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों ने साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला. आईपीएल में भी कुछ समय तक ये खिलाड़ी साथ खेले, लेकिन इसके बाद मुरली और निकिता के अफेयर के चलते इन दोनों दोस्तों की दोस्ती में दरार आ गई. जब मैच के बाद मुरली विजय के ट्वीट में दिनेश कार्तिक का नाम नहीं दिया तो इसे देखकर फैन्स नाराज हो गए.

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने निकिता के साथ चले लंबे अफेयर के बाद 2007 में उनसे शादी कर ली. दोनों लगभग पांच साल साथ रहे, लेकिन 2012 में इन दोनों का रिश्ता टूट गया. रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के टेस्ट ओपनर मुरली विजय के साथ निकिता की नजदीकियां बढ़ने लगी थी. इसी वजह से विजय और कार्तिक की दोस्ती भी टूट गई.   

2012 में आईपीएल-5 के दौरान दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता और मुरली विजय के अफेयर की खबरें आने लगी थीं. जब यह बात कार्तिक को पता चली, तो उन्होंने निकिता से तलाक लेने का फैसला कर लिया. 2012 में तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली. वहीं, दिनेश कार्तिक ने भी तलाक के बाद स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली. निकिता से तलाक के बाद दुखी कार्तिक की जिंदगी में भारत की इंटरनेश्नल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई. दिनेश कार्तिक और दीपिका की पहली मुलाकात 2013 में हुई थी.   

Trending news