जब दिनेश कार्तिक की जिंदगी में 'दोस्त, दोस्त न रहा... प्यार, प्यार न रहा'

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मैदान में भले ही बेहद कामयाब रहे हैं, लेकिन उन्होंने दोस्ती और इश्क, दोनों में धोखा खाया है.

जब दिनेश कार्तिक की जिंदगी में 'दोस्त, दोस्त न रहा... प्यार, प्यार न रहा'
मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी से शादी रचाई थी.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: यूं तो आपने क्रिकेट के इतिहास में अब तक कई लव स्टोरीज और उनसे जुड़े बाकी किस्से सुने होंगे लेकिन भारतीय खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी प्रेम कहानी ने हर किसी को चौंका दिया था. इस खिलाड़ी की कहानी जितनी दिलचस्प है उतनी ही विवादित भी. इस प्रेम कहानी में प्यार तो है ही साथ में धोखा भी है. जी हां आज हम बात करेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी मुरली विजय (Murali Vijay) की प्रेम कहानी के बारे में. जिन्होंने अपने ही दोस्त की पत्नी से प्यार किया.

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत की बैटिंग के कायल हैं मोहम्मद शमी, तारीफ में कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय हमेशा से ही टेस्ट क्रिकेट में अपनी मजबूत और संयमित बैटिंग के लिए जाने जाते रहे हैं. जितनी धाकड़ उनकी बल्लेबाज़ी होती है उतनी ही पेचीदा उनकी प्रेम कहानी रही. दरअसल मुरली ने जिस लड़की से प्यार किया वो एक क्रिकेटर की वाइफ थी और मुरली उन्हें पहले भाभी कहकर बुलाते थे. जी हां टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को हर कोई जानता है, कभी मुरली विजय और दिनेश कार्तिक एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे, इतना ही नहीं दोनों के बीच भाई जैसा रिश्ता हुआ करता था. इस किस्से को तो आप अच्छी तरीके से जानते ही होंगे. लेकिन मुरली ने इस रिश्ते के बारे में न सोचते हुए दोस्त की पत्नी से प्यार कर बैठे. वो कहते हैं ना इश्क पर कब किसका जोऱ चला है, ये तो वो दरिया है जिसमें उतरकर प्रेमी सिर्फ बहता ही चला जाता है.

दरअसल निकिता वंजारा (Nikita Vanjara) जो आज मुरली विजय की पत्नी हैं वो एक वक्त पर दिनेश कार्तिक की बीवी थीं. दिनेश ने ही निकिता और मुरली की एक दूसरे से मुलाकात करवाई थी. ये वक्त था जब दिनेश की पत्नी निकिता उन्हें चीयर करने आईपीएल मैच देखने पहुंची थी. वहीं निकिता और मुरली की एक-दूसरे से पहचान हुई. इस मुलाकात के बाद दोनों एक-दूसरे के दोस्त बन गए और निकिता और मुरली को एक-दूसरे का साथ सुहाना लगने लगा. फिर धीरे-धीरे दोनों को ही इस बात का अंदाज़ा हुआ कि अब वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते और निकिता और मुरली ने बिना समाज की परवाह किए एक-दूसरे के साथ रहने का फैसला कर लिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Have a great Sunday you all #enjoylife #moretolife #lovetoall @niks.vj

A post shared by Murali Vijay (@mvj8) on

जब पत्नी और अपने ही दोस्त के अफेयर की खबर दिनेश कार्तिक को हुई तो उन्हें काफी बड़ा झटका लगा. उस वक्त वो अपने ही दो करीबियों के हाथों ठगा सा महसूस कर रहे थे. निकिता और मुरली के अफेयर से दिनेश गुस्से से इतने भर गए थे कि उन्होंने जल्दबाज़ी में निकिता को तलाक दे दिया.  खबरों की मानें तो इस इंसीडेंट के बाद मुरली विजय और दिनेश कार्तिक के बीच काफी झगड़ा भी हुआ था.  

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Much needed break . Going back home with these two @niks.vj #babyeva #posers #familytime

A post shared by Murali Vijay (@mvj8) on

जिस वक्त दिनेश ने निकिता को तलाक दिया उस समय निकिता दिनेश कार्तिक के बच्चे की मां बनने वाली थीं. लेकिन तलाक के बाद ही मुरली ने निकिता से साल 2012 में शादी कर ली. ये प्रेम कहानी बहुत ही अलग है जहां निकिता ने एक शादी में रहते हुए मुरली के साथ अपनी जिंदगी बिताने का फैसला लिया. इतनी हिम्मत कम ही लोगों में होती है कि वो इतनी निडरता से समाज और परिवार का सामना कर सकें. खैर अंत भला तो सब भला, आज मुरली और निकिता एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं, दोनों के तीन बच्चे हैं दो बेटे और एक बेटी. निकिता से तलाक के बाद दिनेश कार्तिक ने भी एक बार फिर अपना घर बसा लिया और जिंदगी में आगे बढ़ते हुए स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) से शादी रचा ली.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.