close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BCCI अध्यक्ष पद संभालने से पहले बोले गांगुली - मैं इन खिलाड़ियों की जिंदगी बदल दूंगा

गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें चैंपियन खिलाड़ी बताया. 

BCCI अध्यक्ष पद संभालने से पहले बोले गांगुली - मैं इन खिलाड़ियों की जिंदगी बदल दूंगा
गांगुली ने उन सभी भावी अधिकारियों के साथ एक फोटो साझा कि जो उनकी टीम का हिस्सा होंगे.

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. गांगुली ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए उन्हें चैंपियन खिलाड़ी बताया. गांगुली ने रिपोर्टर्स से बातचीत में इशारा किया कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First-class cricket) पर सबसे ज्यादा बदलाव लाने जा रहे हैं. 

गांगुली ने कहा कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकट पर पूरा ध्यान देंगे क्योंकि यह भारती क्रिकेट का आधार है. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "मेरी पहली प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेटर हैं. हम उनकी जिंदगी बदल देंगे क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण चीज है. वे भारतीय क्रिकेट का आधार हैं. हम केवल शीर्ष पर नजर रखते हैं लेकिन हम बॉटम पर नजर रखेंगे और उसे बदलेंगे."  

यह भी पढ़ें: भारतीय टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं गांगुली, कहा- तैयार रहे टीम इंडिया 

पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा, "भारत एक अच्छी टीम है. टीम बहुत अच्छा खेल रही है. हां मैं मुझे पता है कि उन्होंने कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल को छोड़कर बड़े टूर्नामेंट में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है."  

 

गांगुली ने मंगलवार को उन सभी भावी अधिकारियों के साथ एक फोटो साझा कि जो उनकी टीम का हिस्सा होंगे. गांगुली के साथ उस फोटो में जय शाह, जयेश जॉर्ज, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, अरुण धुमल और महिम वर्मा हैं. उन्होंने इस फोटो पर लिखा, "बीसीसीआई में नई टीम.. उम्मीद है कि हम साथ मिलकर अच्छा काम कर सकेंगे. अनुराग ठाकुर शुक्रिया इसके लिए." 

 

 

गांगुली हालांकि सितंबर-2020 यानि सिर्फ 10 महीनों के लिए इस पद पर रहेंगे क्योंकि इसके बाद वह बोर्ड के नए नियम के तहत कूलिंग ऑफ पीरियड पर चले जाएंगे. 23 अक्टूबर को प्रशासकों की समिति (सीओए) बीसीसीआई के नए अधिकारियों को कार्यभार सौंप देगी.