close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नाडा और एफटीपी बीसीसीआई एसजीएम के मुख्य एजेंडा

बीसीसीआई की बहुप्रतीक्षित विशेष आम सभा (एसजीएम) दिल्ली में  में 11 दिसंबर को होने वाली है.

नाडा और एफटीपी बीसीसीआई एसजीएम के मुख्य एजेंडा
बीसीसीआई की बहुप्रतीक्षित विशेष आम सभा (एसजीएम) में अनेक मुद्दों चर्चा की जाएगी (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटरों के डोप परीक्षण को लेकर नाडा के साथ चल रही तनातनी पर बीसीसीआई की राष्ट्रीय राजधानी में 11 दिसंबर को होने वाली बहुप्रतीक्षित विशेष आम सभा (एसजीएम) में चर्चा की जाएगी. इसके अलावा राजस्थान क्रिकेट संघ का निलंबन समाप्त करना, वर्ष 2019 से 2021 तक तक भविष्य का दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) और भंग आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स केरल के मुआवजे का दावा भी एजेंडा भी शामिल है.

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि जहां तक एसजीएम का सवाल है तो बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने आधिकारिक अधिसूचना भेजी है.
इस महीने के शुरू में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) को भेजे गये कड़े जवाब में बीसीसीआई ने कहा कि इस सरकारी संस्था के पास भारतीय क्रिकेटरों का डोप परीक्षण करने का अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें :  सीओए ने खन्ना को 48 घंटे तक एसजीएम का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया

जहां तक आरसीए का सवाल है तो इस राज्य संघ को बीसीसीआई ने मई 2014 में पूर्व आईपीएल आयुक्त ललित मोदी के फिर से अध्यक्ष चुने जाने के बाद निलंबित कर दिया था.
उच्च न्यायालय की देखरेख में फिर से चुनाव कराये गये और कांग्रेस नेता सीपी जोशी को इस साल जून में अध्यक्ष घोषित किया गया. उन्होंने मोदी के बेटे रूचिर को हराया.

एजेंडे में शामिल एक महत्वपूर्ण मसला कोच्चि टस्कर्स केरल से जुड़ा विवाद है क्योंकि बीसीसीआईको समझौते का उल्लंघन करके उसका अनुबंध समाप्त करने के कारण अब मोटी धनराशि चुकानी पड़ सकती है. इस फ्रेंचाइजी ने 850 करोड़ रूपये के मुआवजे का दावा किया है.