T20 World Cup: दिल्ली से भी कम आबादी वाला देश अब देगा टीम इंडिया को टक्कर, 18 साल पुरानी यादें होंगी ताजा
X

T20 World Cup: दिल्ली से भी कम आबादी वाला देश अब देगा टीम इंडिया को टक्कर, 18 साल पुरानी यादें होंगी ताजा

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021)  में टीम इंडिया (Team India) को अब ऐसी टीम का सामना करना होगा जिससे करीब 18 साल पहले आखिरी बार इंटरनेशनल लेवल पर टक्कर हुई थी.

T20 World Cup: दिल्ली से भी कम आबादी वाला देश अब देगा टीम इंडिया को टक्कर, 18 साल पुरानी यादें होंगी ताजा

शारजाह: टीम इंडिया (Team India)  को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) को ग्रुप-2 में रखा गया है, अब इस ग्रुप में एक ऐसे देश की एंट्री हो गई है जिसकी आबादी भारत की राजधानी दिल्ली से भी काफी कम है.

टीम इंडिया से टकराएगी नामीबिया

हम बात कर रहे हैं नामीबिया (Namibia) की जहां के महानतम खिलाड़ी ओलंपिक सिल्वर मेडल्सिट फर्राटा धावक फ्रेंकी फ्रेडरिक्स (Frankie Fredericks) रहे हैं लेकिन अब इस मुल्क की क्रिकेट टीम अब भारत को टक्कर देने के लिए तैयार है.
 

दिल्ली से कम है नामीबिया की आबादी

नामीबिया (Namibia) के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus) ने वो कर दिखाया है जिसकी कल्पना भी शायद उनके देशवासियों ने नहीं की होगी. ये एक ऐसा मुल्क है जिसकी आबादी 25 साल से थोड़ी ज्यादा है. इस अफ्रीकी देश ने आयरलैंड (Ireland) को हराकर टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 में एंट्री कर ली.

नामीबिया ने आयरलैंड को चटाई धूल

आयरलैंड (Ireland) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 125 रन बनाए. इसके जवाब में नामीबिया (Namibia) ने 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर126 बनाए और 8 विकेट के बड़े अंतर से मुकाबला जीत लिया.

 

18 साल पहले हुई थी भारत से टक्कर

नामीबिया (Namibia) ने 2003 में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2003) खेला था जिसमें टीम इंडिया (Team India) ने उसे हराया था लेकिन पिछले 18 साल में इसने अपने खेल में काफी सुधार किया है.

नामीबिया के कप्तान को है गर्व

नामीबिया (Namibia) के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘हमारा एक छोटा देश है जिसमें बहुत कम लोग क्रिकेट खेलते हैं. हमें खुद पर गर्व होना चाहिए. अभी जीत का खुमार चढा नहीं है.’

 

नामीबिया के मैच विनर बने ये प्लेयर्स

गेरहार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus) और डेविड विसे (David Wiese) नामीबिया (Namibia) के लिए मैच विनर साबित हुए. कप्तान इरास्मस ने इस पर खुशी जताते हुए कहा,‘ प्रेशर के वक्त सीनियर प्लेयर्स पर जिम्मेदारी होती है जो आज हम दोनों ने निभाई.उम्मीद है कि आगे भी ऐसा कर सकेंगे.’

 

आयरलैंड का टूटा दिल

आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी (Andy Balbirnie) ने इस बात को माना कि उनकी टीम इस हार को भुला नहीं सकेगी. उन्होंने कहा,‘हम आहत हैं. हम जीतना चाहते थे. लेकिन हम रन नहीं बना सके. इस हार को भुलाना आसान नहीं होगा.’

 

भारत-नामीबिया का मैच कब?

भारत और नामीबिया (India vs Namibia) का मुकाबला 8 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा. जाहिर सी बात है कि 18 साल बाद दोनों टीमों की टक्कर ऐतिहासिक होगी.

 

Trending news