नवदीप सैनी अपने पहले इंटरनेशनल मैच में कर बैठे गुस्ताखी, ICC ने सुनाई ये सजा

युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी को लेवल-1 के नियम का दोषी पाया गया है.

नवदीप सैनी अपने पहले इंटरनेशनल मैच में कर बैठे गुस्ताखी, ICC ने सुनाई ये सजा
सैनी ने आईसीसी के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन किया है. (फोटो: IANS)

लॉडरहिल (फ्लोरिडा): भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को बीते शानिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण औपचारिक चेतावनी मिली है. सैनी को लेवल-1 के नियम का दोषी पाया गया है. सैनी ने आईसीसी के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन किया है जिसमें खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ के खिलाफ ऐसी भाषा या संकेतों का प्रयोग करना, जो सामने वाले को आक्रामक बर्ताव के लिए उकसा सकता है. सैनी के खाते में एक नकारात्मक अंक भी आया है.

यह सैनी का इंटरनेशनल लेवल पर पहला मैच था. इस मैच में वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर के दौरान सैनी ने निकोलस पूरन का विकेट लिया और उन्हें गलत तरीके से विदाई दी.

सैनी ने अपनी गलती को माना और मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा दी गई सजा को कबूल कर लिया. इसी कारण कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

नवदीप सैनी के धमाकेदार डेब्यू से गौतम गंभीर गदगद
भारत ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. जीत के हीरो रहे युवा गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने इस मैच से अपना धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया. सैनी को भारतीय टीम की ओर से वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 और वनडे में शामिल किया गया है. अपने पहले ही ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए सैनी ने 2 विकेट झटककर अपनी काबिलियत का एहसास करा दिया. नवदीप के प्रदर्शन को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने जमकर सराहा और इस मौके पर बिशन सिंह बेदी व चेतन चौहान का निशाने पर ले लिया.

(इनपुट-आईएएनएस)