NCA ने नहीं लिया था बुमराह का फिटनेस टेस्ट, गांगुली बोले, 'पता करूंगा असल वजह'

Team India: गांगुली का कहना है कि उन्हें आए अभी दो ही महीने हुए हैं इसलिए बुंमराह के फिटनेस पर एनसीए में क्या हुआ उन्हें पता करना पड़ेगा.

NCA ने नहीं लिया था बुमराह का फिटनेस टेस्ट, गांगुली बोले, 'पता करूंगा असल वजह'
सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि एनसीए मुद्दा सुलझा लिया जाएगा. (फोटो: IANS)

कोलकाता: हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) टी20 और वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया के दो गेंदबाज चोटिल होकर टीम से बाहर हुए. मुंबई टी20 में भुवनेश्वर कुमार ने ग्रोइन की शिकायत की थी और फिर दूसरे वनडे के बाद दीपक चाहर ने पीठ के दर्द की शिकायत की थी,  जिसके बाद से एनसीए पर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि वे यह पता लगाने का प्रयास करेंगे कि आखिरकार क्यों बेंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का फिटनेस टेस्ट करने का इंकार कर दिया था.

बुमराह-हार्दिक नहीं गए थे एनसीए
गौरतलब है कि भुवी के चोट के बाद उन्हें हार्निया की समस्या का पता चला जिसके बाद खुलासा हुआ कि बुमराह और हार्दिक पांड्या ने भी एनसीए जाने से इनकार कर दिया था. तभी से एनसीए पर सवाल उठने लगे हैं. अब दीपक चाहर की चोट के बाद यह मुद्दा बड़ा होता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: 276 खिलाड़ियों पर नहीं लगी बोली, जानिए कौन हैं खास नाम

पता लगाउंगा असल कारण
कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम से इतर गांगुली ने कहा, "मैं पता लगाने की कोशिश करूंगा कि असल कारण क्या है. एनसीए हर इंटरनेशनल क्रिकेटर के लिए पहला और अंतिम पड़ाव होना चाहिए."

द्रविड़ से बात करूंगा
गांगुली ने कहा, "मैंने अभी दो महीने पहले ही कामकाज सम्भाला है. मैं इस सम्बंध में राहुल द्रविड़ से बात करुं गा. मैं उनसे कुछ बार मिला हूं. हम इस समस्या को समझते हैं और इसे हल करने की कोशिश करेंगे. "

हर चीज एनसीए से गुजरनी चाहिए
गांगुली ने आगे कहा, "बाहर से लगता है कि मामला कुछ और है. बुमराह जब एनसीए गए थे तब मैं सिस्टम में नहीं था. क्या हुआ? अगर आप मुझसे पूछेंगे तो एनसीए भारतीय पेसरों के लिए अंतिम पड़ाव है. हर चीज एनसीए से होकर गुजरनी चाहिए और इसी कारण मैं कर रहा हूं कि हम इसका जवाब खोजने की कोशिश करेंगे."

तेजी से रिकवर कर रहे हैं बुमराह-हार्दिक
बुमराह विश्व कप के बाद से ही चोटिल हैं और अब सुधार की अंतिम प्रक्रिया में हैं. वह वेस्टइंडीज के साथ विशाखापट्टनम में हुए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान नेट प्रेक्टिस के लिए पहुंचे थे. वहीं हार्दिक भी अपनी पीठ के ऑपरेशन के बाद तेजी से सुधार की ओर हैं. 

एनसीए भी टेस्ट लेने को इच्छुक नहीं था
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कई कारणों से बुमराह एनसीए में फिटनेस टेस्ट नहीं दे सके. सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि बुमराह ने टीम प्रबंधन को कहा था कि वह रीहैब के लिए एनसीए जाने को इच्छुक नहीं हैं. एनसीए बुमराह का फिटनेस टेस्ट करने को इच्छुक नहीं था क्योंकि रीहैब के दौरान बुमराह ने निजी फिटनेस स्पेशलिस्ट से काम लिया था. वह रिहैब के लिए एनसीए नहीं गए थे.
(इनपुट आईएएनएस)