Breaking News
  • देश भर में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, कई राज्‍य सरकारों ने केंद्र से की सिफारिश: सूत्र
  • महबूबा मुफ्ती को सरकारी निवास से घर शिफ़्ट किया गया लेकिन वो PSA के तहत रहेंगी नजरबंद
  • तबलीगी जमात की कारगुज़ारियों के खिलाफ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जमात की एक्टिविटी पर रोक लगाने की मांग
  • BSF ने अपने जवानों से कहा- 21 अप्रैल तक जहां हैं, वहीं रहें

IND vs NZ 1st Test: ईशांत ने न्यूजीलैंड को 350 से कम स्कोर पर रोका, पढ़ें तीसरे दिन लंच तक की पूरी रिपोर्ट

पहली पारी में कीवी टीम को 183 रन की बढ़त, मैच बचाने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को खेलनी होगी बड़ी पारी

IND vs NZ 1st Test: ईशांत ने न्यूजीलैंड को 350 से कम स्कोर पर रोका, पढ़ें तीसरे दिन लंच तक की पूरी रिपोर्ट
ईशांत शर्मा ने पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए (फोटो- PTI)

वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 183 रन की बढ़त बना ली है. जबकि इसके सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए. कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान केन विलियमसन ने बनाए. उन्होंने 153 गेंदों में 89 रन की पारी खेली. हांलाकि वो शतक बनाने से चूक गए, लेकिन रॉस टेलर के साथ मिलकर उन्होंने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. शनिवार का खेल खत्म होने तक कीवी टीम 5 विकेट खोकर 216 रन बना चुकी थी. बीजे वाटलिंग और कॉलिन डी ग्रैंडहोम रविवार सुबह न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ाने उतरे. लेकिन जसप्रीत बुमराह की पहली ही गेंद पर वाटलिंग अपना विकेट गंवा बैठे. वाटलिंग 14 रन बनाकर आउट हुए. 

इसके बाद मेजबान टीम की पारी को बढ़ाने टिम साउदी आए, लेकिन वो महज 6 रन बनाकर ईशांत की गेंद का शिकार बने. फिर काइल जेमीसन ने टिक कर खेलना शुरु किया और ग्रैंडहोम के साथ मिलकर टीम के लिए 71 रन की साझेदारी की. लेकिन जेमीसन अर्धशतक बनाने से चूक गए और 44 के निजी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने. फिर ग्रैंडहोम का साथ देने आए आवेश पटेल, लेकिन दोनों मिलकर महज 16 रन ही जोड़ पाए. फिर ग्रैंडहोम को अश्विन ने पंत के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने तेज खेलना शुरू किया और 24 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए. पटेल 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

वहीं टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्यादा विकेट ईशांत शर्मा ने लिए. उन्होंने न्यूजीलैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए. मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिले. भारत के लिए फिलहाल बढ़त बनाना सबसे बड़ी चुनौती है. अब सारा दारोमदार टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर है. भारत को अपनी दूसरी पारी में इतने रन बनाने होंगे जिससे वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत हालत में पहुंच सके. वहीं कीवी टीम की कोशिश होगी कि उसे अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने की जहमत न उठानी पड़े.