न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की लगातार 9 जीत का सिलसिला तोड़ा

न्यूजीलैंड ने हाल में वेस्ट इंडीज का किया था व्हाइट वॉश.

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की लगातार 9 जीत का सिलसिला तोड़ा
पाकिस्तान ने 20 ओवर में ही 5 विकेट गंवा दिए थे. photo : BLACKCAPS

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले में डकवर्थ लुईस पद्धति से पाकिस्तान को 61 रन से शिकस्त देकर चैम्पियंस ट्राफी विजेता के वनडे में लगातार नौ जीत के सिलसिले को तोड़ दिया. कप्तान केन विलियम्सन ने 115 रन बनाकर न्यूजीलैंड को सात विकेट पर 315 रन बनाने में मदद की, जो टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी. उसके लिये कोलिन मुनरो ने 58, हेनरी निकोल्स ने 50 और मार्टिन गुप्टिल ने 48 रन का योगदान दिया.

पाकिस्तान की टीम 30.1 ओवर में छह विकेट गंवाकर 166 रन पर थी, जब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा. सलामी बल्लेबाज फखर जमां 82 और फहीम अशरफ 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे,  लेकिन बारिश आने से पाकिस्तान को तब जीत के लिये डकवर्थ लुईस पद्धति से 30.1 ओवर में 227 रन की जरूरत थी. 

विराट कोहली की पिछले 5 वर्षों में साल की सबसे खराब शुरुआत

उसके बाद न्यूजीलैंड की टीम को विजेता घोषित कर दिया. इससे पहले पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में श्रीलंका को मात दी थी. अभी हाल में न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज को टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में बुरी तरह हराया है. टी-20 में न्यूजीलैंड की टीम नंबर 1 पर कायम है. यही नहीं उनके बल्लेबाज और गेंदबाज भी टी20 रैंकिंग में नंबर पर जमे हुए हैं. कॉलिन मुनरो हाल ही में टी-20 क्रिकेट में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एसले, जॉर्ज वर्कर, ट्रैंट बाउल्ट, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान- विकेटकीपर), अजहर अली, फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, फहीम अशरफ, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद आमिर, हसन अली, यामिन, रुमान रईस.