NZvsSL: न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर लगातार दूसरी जीत, ग्रैंडहोम-टॉम ब्रूस की धमाकेदार पारी
Advertisement
trendingNow1570024

NZvsSL: न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर लगातार दूसरी जीत, ग्रैंडहोम-टॉम ब्रूस की धमाकेदार पारी

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका से पहला टी20 मैच भी जीता था. उसने दूसरा मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मेजबान श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर रही न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार दूसरा टी20 मैच भी जीत लिया है. उसने मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड ने पहला टी20 मैच पांच विकेट से जीता था. लगातार दूसरी जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज (Sri Lanka vs New Zealand) में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. न्यूजीलैंड ने इससे पहले श्रीलंका से टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेला था. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. 

मेजबान श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पहले बैटिंग की. उसने नौ विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. लेकिन जिस न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में 175 रन का टारगेट हासिल कर लिया हो, उसके लिए 162 का लक्ष्य ज्यादा मुश्किल साबित नहीं हुआ. न्यूजीलैंड की टीम ने यह लक्ष्य 19.4 ओवर में छह  विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को कहा अलविदा, 2 फॉर्मेट में खेलती रहेंगी

दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की जीत के हीरो कॉलिन डि ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) रहे. उन्होंने 38 रन पर तीसरा विकेट गंवाने वाली कीवी टीम के लिए 46 गेंद पर 59 रन की पारी खेली. उन्हें दूसरे छोर पर टॉम ब्रूस (Tom Bruce) के रूप में अच्छा जोड़दार मिला. ब्रूस ने 46 गेंद पर 53 रन बनाए. ग्रैंडहोम और ब्रूस ने ने चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी कर अपनी टीम का जीत का रास्ता आसान कर दिया. 

 

हालांकि, श्रीलंका ने आखिरी समय में न्यूजीलैंड के तीन विकेट जल्दी-जल्दी झटके, लेकिन वह हार नहीं टाल सका. श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने तीन विकेट झटके. न्यूजीलैंड ने एक समय तीन विकेट पर 147 रन बना लिए थे. अगले आठ रन बनाने में उसने तीन विकेट गंवाए और स्कोर छह विकेट पर 155 रन बन गया. लेकिन मिचेल सैंटनर ने दो गेंद पर 10 रन बनाकर श्रीलंका की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

दूसरा टी20 मैच काफी हद तक पहले टी20 मैच का रीप्ले जैसा रहा. न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में 39 और दूसरे टी20 मैच में 38 के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवाया. पहले टी20 मैच में डि ग्रैंडहोम ने 44 रन बनाए और रॉस टेलर के साथ 79 रन की साझेदारी की थी. डि ग्रैंडहोम ने इस मैच में भी बेहतरीन पारी खेली और चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की. 

Trending news