IPL की मेजबानी पर आया New Zealand Cricket का बयान, जानिए क्या कहा

कोरोना वायरस के बढ़ने मामलों को देखते हुए भारत में इस साल आईपीएल का आयोजन मुमकिन नहीं, ऐसे में दूसरे मेजबान की तलाश की जा रही है.

IPL की मेजबानी पर आया New Zealand Cricket का बयान, जानिए क्या कहा

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को महज ‘अटकलबाजी’ करार दिया. न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचर्ड बूक (Richard Boock) ने पुष्टि की कि क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी. आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Eng vs WI: साउथैम्पटन टेस्ट में टॉस के वक्त हुई ये गलती, कोरोना से बचने के उपाय भूले

बूक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘ये रिपोर्ट पूरी तरह से अटकलबाजी है. हमने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश नहीं की और ना ही हमारे पास किसी ने ऐसा प्रस्ताव रखा.’ भारतीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया था कि अगर महामारी के कारण आईपीएल विदेशों में आयोजित किया जाता है तो संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड भी इसकी मेजबानी की दौड़ में शामिल हो गया है. इसके बाद ही बूक ने यह बयान दिया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के स्थान पर सितंबर से नवंबर के शुरू तक आईपीएल के आयोजन करने की योजना बना रहा है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टी20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है. अगर आईपीएल का आयोजन देश से बाहर होता है तो यह दूसरा अवसर होगा जबकि यह पूरा टूर्नामेंट विदेशों में आयोजित किया जाएगा. भारत में आम चुनावों के कारण 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.