नए ICC Chairman का इंतजार खत्म, New Zealand के Greg Barclay संभालेंगे जिम्मेदारी

आईसीसी ने नए अध्यक्ष का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के ग्रेग बार्कले कई क्रिकेट प्रशासन के कई अहम पदों को संभाल चुके हैं.

नए ICC Chairman का इंतजार खत्म, New Zealand के Greg Barclay संभालेंगे जिम्मेदारी
ग्रेग बार्कले (फोटो-Twitter/ICC)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के गेग बार्कले आईसीसी के अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं, वो भारत के शशांक मनोहर (Shashank Manohar) की जगह लेंगे जिन्होंने इसी साल ये पद छोड़ा था. बार्कले पेशे वकील हैं जो ऑकलैंड के निवासी हैं, वो साल 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट के डायरेक्टर हैं. आईसीसी चेयरमैन के पद को संभालने के लिए उन्हें पुराना पद छोड़ना होगा.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर, बुरी तरह हो गए ट्रोल

गेग बार्कले (Greg Barclay) आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के डायरेक्टर रह चुके हैं. इसके अलावा वो नॉदर्न डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (NDCA) के बोर्ड मेंबर और चेयरमैन का पद भी संभाल चुके हैं. उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की कई कंपनी का तजुर्बा हासिल है. 

अपनी नई नियुक्ति पर ग्रेग बार्कले ने कहा, 'आईसीसी (ICC) का चेयरमैन नियुक्त किया जाना सम्मान की बात है, मैं सभी आईसीसी डायरेक्टर्स को समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं, मैं उम्मीद करता हूं कि हमलोग एक साथ आएंगे और इस वैश्विक महामारी के खिलाफ मजबूत बनेंगे, इसके अलावा प्रगति पर ध्यान देंगे.'

उन्होंने कहा, 'मैं इमरान ख्वाजा (Imran Khwaja) का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, इस मुश्किल वक्त में जिस तरह की लीडरशिप उन्होंने आईसीसी के कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर निभाई है, ऐसे में मैं भविष्य में उनके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.