न्यूजीलैंड क्रिकेट पर कोरोना वायरस का कहर, मुश्किल में कीवी टीम का ज्यादातर दौरा

कोरोना वायरस के खतरे की वजह से न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम को अपना ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही छोड़कर अपने देश वापस लौटना पड़ा था.

न्यूजीलैंड क्रिकेट पर कोरोना वायरस का कहर, मुश्किल में कीवी टीम का ज्यादातर दौरा

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली महिला क्रिकेट टीम का दौरा रद्द कर दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जक्यूटिव डेविड व्हाइट (David White) ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने साथ ही कहा कि पुरुष टीम का आगामी नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज का जून और जुलाई में प्रस्तावित दौरा भी खटाई में है. न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के साथ 3 टी-20 और तीन वनडे खेलने थे. उन्होंने कहा कि पुरुष टीम का बांग्लादेश और न्यूजीलैंड-ए का भारत दौरा भी मुश्किल लग रहा है. ये दौरे अगस्त में है.

व्हाइट ने कहा, " बड़ी तस्वीर और भयानक कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए दुनिया भर में हमें न केवल अपने लोगों को बल्कि बड़े समुदाय को भी अच्छी तरह से देखने की जरूरत है. हमारा   मौजूदा वक्त में ध्यान न्यूजीलैंड में क्रिकेट की भविष्य की स्थिरता सुनिश्चित करने पर है." कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट समेट कई टूर्नामेंट्स को या तो रद्द कर दिया गया है, या फिर भविष्य के लिए टाल दिया गया है. न्यूजीलैंड की पुरुष टीम को भी ऑस्ट्रेलिया में सीरीज बीच में ही छोड़ कर अपने देश वापस लौटना पड़ा था. 
(इनपुट-आईएएनएस)