IND vs NZ: धोखेबाजी पर उतरा न्यूजीलैंड का ये बॉलर, अंपायर ने बीच मैदान पर लगाई फटकार
X

IND vs NZ: धोखेबाजी पर उतरा न्यूजीलैंड का ये बॉलर, अंपायर ने बीच मैदान पर लगाई फटकार

कीवी टीम का एक बॉलर भारत की बल्लेबाजी के दौरान धोखेबाजी पर उतर आया, जिसके बाद अंपायर ने बीच मैदान पर न्यूजीलैंड टीम को चेतावनी दे डाली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने गेंदबाज की गलती के लिए अंपायर से डांट तक सुननी पड़ गई.

IND vs NZ: धोखेबाजी पर उतरा न्यूजीलैंड का ये बॉलर, अंपायर ने बीच मैदान पर लगाई फटकार

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. न्यूजीलैंड का एक बॉलर भारत की बल्लेबाजी के दौरान धोखेबाजी पर उतर आया, जिसके बाद अंपायर ने बीच मैदान पर कीवी टीम को चेतावनी दे डाली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने गेंदबाज की गलती के लिए अंपायर से डांट तक सुननी पड़ गई.

धोखेबाजी पर उतरा न्यूजीलैंड का ये बॉलर

दरअसल, भारतीय पारी के 77वें ओवर में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल नेगेटिव लाइन पर बॉलिंग कर रहे थे. तब क्रीज पर श्रेयस अय्यर मौजूद थे और एजाज पटेल उन्हें लगातार लेग साइड की तरफ गेंद फेंक रहे थे. इसके बाद मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा हरकत में आए और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चेतावनी दे डाली. विलियमसन ने एजाज को समझाया. इसके बाद ओवर की आखिरी बॉल एजाज ने सही डाली. 

अंपायर ने बीच मैदान पर लगाई क्लास 

एजाज पटेल श्रेयस अय्यर के खिलाफ लगातार नेगेटिव लाइन पर बॉलिंग कर रहे थे. एजाज पटेल ओवर द विकेट से गेंदबाजी करते हुए लगातार श्रेयस अय्यर के पैर पर गेंद कर रहे थे. पटेल की इस लाइन लेंग्थ को देख अय्यर गेंदों पर बैट लगाने के बजाए लगातार पैड्स से रोकते रहे. बीच मैदान पर इस तरह की गेंदबाजी देख मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Virendra Sharma) केन विलियमसन के पास पहुंच कर एजाज पटेल की बॉलिंग की शिकायत करते हुए कप्तान की भी क्लास लगा दी. 

ध्यान भंग करना चाहता था ये बॉलर

अंपायर ने केन विलियमसन के पास जाकर चेतावनी दी कि अगर ऐसी ही गेंदबाजी जारी रही तो वह लेग साइड के बाहर की गेंद को वाइड देना शुरू कर देंगे. अंपायर की चेतावनी के बाद केन विलियमसन अपने गेंदबाज एजाज पटेल से बातचीत की जिसके बाद लाइन लेंग्थ में बदलाव किया. बता दें कि पटेल श्रेयस अय्यर को विकेट पर टिकने से रोकने के लिए ध्यान भंग करना चाहते थे, साथ ही रन बनाने से रोकने की भी तरकीब अपनाई थी.

भारत का स्कोर 258/4  

बता दें कि इस मैच में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए. टीम की ओर से श्रेयस अय्यर (75) और रवींद्र जडेजा (50) अर्धशतक लगाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों के बीच 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं. टिम साउदी को एक विकेट मिला.

Trending news