WTC फाइनल से पहले खतरे की घंटी, Devon Conway ने Sourav Ganguly का रिकॉर्ड तोड़कर दी चेतावनी
Advertisement

WTC फाइनल से पहले खतरे की घंटी, Devon Conway ने Sourav Ganguly का रिकॉर्ड तोड़कर दी चेतावनी

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में 2 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भिड़ रही है. इस मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज Devon Conway ने शानदार शतक जमाया.

फोटो (ECB)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में 2 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भिड़ रही है. इस मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने शानदार शतक जमाया. कमाल की बात तो ये रही कि ये कॉनवे का पहला ही टेस्ट मैच था. 

  1. डेवॉन कॉनवे ने अपने डेब्यू पर ठोका शतक
  2. इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में बनाया शतक 
  3. तोड़ा सौरव गांगुली का पुराना रिकॉर्ड 

कॉनवे का कमाल 

न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में डेब्यू करने वाले डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने शानदार नाबाद शतक ठोका. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वो 136 रन बनाकर नॉट आउट लौटे. कॉनवे के इस शानदार शतक के चलते न्यूजीलैंड ने पहले दिन 3 विकेट खोकर 246 रन बना लिए हैं. ये मैच एतिहासिक मैदान लॉर्ड्स (Lords) में खेला जा रहा है. 

तोड़ा दादा का बड़ा रिकॉर्ड

लॉर्ड्स (Lords) मैदान पर अपने डेब्यू पर शतक जमाने वाले कॉनवे (Devon Conway) कुल छठे बल्लेबाज हैं. इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का एक 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल 1996 में जब दादा ने इसी मैदान पर अपने टेस्ट करियर में डेब्यू किया था तो उन्होंने 131 रन की बेहतरीन पारी खएली थी. उस पारी के साथ वो डेब्यू मैच में लॉर्ड्स पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए थे. लेकिन कॉनवे ने पहले ही दिन नाबाद 136 रन की पारी खेल वो रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है. 

WTC फाइनल में बन सकते हैं मुसीबत 

इंग्लैंड में अपने पहले ही मैच में इतनी शानदार पारी खेलने वाले कॉनवे (Devon Conway) भारत के खिलाफ होने वाले World Test Championship में भी मुसीबत बन सकते हैं. कॉनवे अभी तक तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के लिए बेहतरीन खिलाड़ी बनकर सामने आए हैं. उन्होंने इंग्लैंड आने से पहले ये बात भी कही थी कि वे भारतीय स्पिन गेंदबाजों से जूझने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. ऐसे में विराट कोहली की टीम पर उन्हें रोकने की एक बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

Trending news