close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे केन विलियम्सन, यह खिलाड़ी बना न्यूजीलैंड का कप्तान

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज एक नवंबर से खेली जाएगी. 

इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे केन विलियम्सन, यह खिलाड़ी बना न्यूजीलैंड का कप्तान
न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में शुमार किया जाता है. (फोटो: IANS)

वेलिंगटन:  न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) इंग्लैंड के साथ होने वाली टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) टीम की कप्तानी करेंगे. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज एक नवंबर से खेली जाएगी. दोनों टीमें 21 नवंबर से टेस्ट सीरीज (England vs New Zealand) भी खेलेंगी. 

विलियम्सन को आराम देने का फैसला न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकट शील्ड में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक और केंटबरी के बीच हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए मैच के बाद लिया गया. इस मैच में वह नॉर्थन डिस्ट्रिक की कप्तानी कर रहे थे. टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘हम उनकी चोट का कुछ दिनों से ख्याल रख रहे हैं. इसी चोट के कारण वे मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे.’ विलियम्सन के कूल्हे में चोट है. 

यह भी पढ़ें: धोनी को दिया गया संन्यास का इशारा? MSK प्रसाद ने कहा- अब हम आगे बढ़ चुके हैं

उन्होंने कहा, ‘यह विलियम्सन के लिए निराशाजनक समय है. लेकिन हमें लगता है कि आने वाले व्यस्त सीजन को देखते हुए यह सही फैसला है.’ टिम साउदी इससे पहले सिंतबर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं. न्यूजीलैंड के कोच ने कहा, ‘हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास साउदी जैसा अनुभवी खिलाड़ी है, जो आसानी से जिम्मेदारी ले सकता है. उन्होंने श्रीलंका दौरे पर इस काम को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था.’

न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दो टीमें घोषित की हैं. हालांकि, इनमें एक ही बदलाव है. पहले तीन मैच के लिए घोषित टीम में लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) को शामिल किया गया है. वे चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) चौथे और पांचवें मैच के लिए टीम में शामिल किए गए हैं. वे टीम में लॉकी फरग्युसन की जगह लेंगे. 

न्यूजीलैंड टी20 टीम: टिम साउदी (कप्तान), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगलीजन, डेरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकटकीपर), ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर,  लॉकी फर्ग्युसन (खेल 1-3), ट्रेंट बोल्ट (मैच 4-5) .