हारकर भी खुश हैं बांग्लादेश के कप्तान शाकिब, कहा- टीम पर गर्व है
Advertisement

हारकर भी खुश हैं बांग्लादेश के कप्तान शाकिब, कहा- टीम पर गर्व है

भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी और ऐसे में शाकिब ने आखिरी गेंद पर सौम्य सरकार को शांत रहकर गेंद फेंकने से पहले पूरा समय लेने की सलाह दी.

मैं टीम की गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण से खुश हूं : शाकिब (फाइल फोटो)

कोलंबो: भारत के खिलाफ निडास ट्रॉफी फाइनल मैच में भले ही बांग्लादेश की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम के कप्तान शाकिब अल-हसन का मानना है कि वह अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं. शाकिब ने कहा कि उन्हें फाइनल मैच में टीम के खिलाड़ियों की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण पर गर्व है.  बांग्लादेश ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने दिनेश कार्तिक (29 रन, 8 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) की आतिशी पारी के दम पर हासिल कर लिया और बांग्लादेश को चार विकेट से हराया. 

  1. भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत 
  2. दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की आतिशी पारी खेली
  3. कार्तिक ने सौम्य की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ जीत दिलाई

भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी और ऐसे में शाकिब ने आखिरी गेंद पर सौम्य सरकार को शांत रहकर गेंद फेंकने से पहले पूरा समय लेने की सलाह दी. इसी गेंद पर दिनेश ने छक्का मारने के साथ ही बांग्लादेश की जीत की आशाओं पर पानी फेर दिया. 

मैच के हीरो दिनेश कार्तिक हो गए थे रोहित शर्मा के इस फैसले से गुस्सा

शाकिब ने मैच के बाद कहा, "मैंने सरकार से कुछ खास नहीं कहा था. गेंदबाज को इतना ज्यादा समझाना सही नहीं है. मैंने उन्हें केवल आराम से समय लेने के लिए कहा. कभी-कभी आप गेंद फेंकने के दौरान लय खो बैठते हैं और उससे नुकसान होता है. उन्होंने तीन ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की."

कप्तान शाकिब ने कहा, "मैं इस हार के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता. हमारे दो ओवर बहुत बुरे थे. मैं किसी को दोष नहीं दे सकता. मुझे टीम की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण पर गर्व है."

निडास ट्रॉफी: भारत-बांग्लादेश के रोमांचक फाइनल में बने 14 रिकॉर्ड

बता दें कि भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत है. इससे पहले बांग्लादेशी पारी शब्बीर रहमान के इर्द-गिर्द घूमती रही. रहमान ने 50 गेंद पर 77 रन बनाए और इस दौरान अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए, जिससे बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शुरुआती झटकों के बावजूद आठ विकेट पर 166 रन बनाने में सफल रहा. 

शब्बीर ने यह पारी तब खेली जब बांग्लादेश ने 33 रन पर चोटी के तीन विकेट गंवा दिए थे. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर आठवें नंबर के बल्लेबाज मेहदी हसन (सात गेंदों पर नाबाद 19 रन) का रहा. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी छह ओवरों में 66 रन लुटाए.

32 साल पहले मियांदाद ने भारतीय फैंस की आंखों में ला दिए थे आंसू, अब कार्तिक ने लौटाई खुशी

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट) भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे. युवा ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट) ने फिर से प्रभावित किया. जयदेव उनादकट (33 रन देकर दो विकेट) ने शुरू में रन गंवाने के बाद अच्छी वापसी की, लेकिन शार्दुल ठाकुर और विजय शंकर ने क्रमश: 45 और 48 रन लुटाए.

Trending news