close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुश्ताक अली ट्रॉफी : निखिल नाईक की शानदार बल्लेबाजी ने महाराष्ट्र को फाइनल में पहुंचाया

महाराष्ट्र ने टूर्नामेंट के ग्रुप-ए की तरफ से खेलते हुए अपने चारों मैच जीते और वह 16 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा.

मुश्ताक अली ट्रॉफी : निखिल नाईक की शानदार बल्लेबाजी ने महाराष्ट्र को फाइनल में पहुंचाया
महाराष्ट्र ने सुपर लीग के ग्रुप-ए में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 177 रनों का मजबूत स्कोर बनाया (फाइल फोटो)

इंदौरः निखिल नाईक (नाबाद 95) के बाद अपने गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर महाराष्ट्र ने मंगलवार को रेलवे को 21 रनों से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां अब उसका सामना कर्नाटक से होगा. फाइनल गुरुवार को खेला जाएगा. महाराष्ट्र ने सुपर लीग के ग्रुप-ए में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 177 रनों का मजबूत स्कोर बनाया और फिर शानदार गेंदबाजी करके रेलवे को 156 रनों पर रोक दिया. 

IPL 2019: सनराइजर्स को लगा दूसरा झटका, भुवी के बाद टॉप स्कोरर बल्लेबाज टीम से हो सकता है बाहर

महाराष्ट्र ने टूर्नामेंट के ग्रुप-ए की तरफ से खेलते हुए अपने चारों मैच जीते और वह 16 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा. लक्ष्य को पाने के लिए रेलवे की तरफ से मृणाल देवधर ने 55, प्रथम सिह ने 29, गंधार भाटवाडेकर ने 25 और मंजीत सिंह ने 19 रन बनाए. रेलवे का कोई भी खिलाड़ी इतनी देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका जिससे उसकी टीम को जीत हासिल हो सके महाराष्ट्र की ओर से समद फलाह को तीन और सत्यजीत बाचव, दिव्यांग हिमांगेकर तथा नौशाद शेख ने दो-दो, जबकि विशाल गिटे ने एक विकेट लिया. 

इस महान स्पिनर ने वर्ल्ड कप में धोनी के लिए कही यह बड़ी बात, आलोचकों को लगाई फटकार

इससे पहले, महाराष्ट्र ने पांच विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए नाईक ने 58 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के लगाए और नाबाद 95 रन बनाकर टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया. नाईक के अलावा महाराष्ट्र के लिए नौशाद शेख ने 59 रनों की पारी खेली. रेलवे की ओ से मंजीत ने दो और अमित मिश्रा तथा आशीष यादव को एक-एक विकेट मिला. आपको बता दें कि अब गुरुवार को महाराष्ट्र का फाइनल में कर्नाटक से मुकाबला होगा. अगर महाराष्ट्र को कर्नाटक की घातक गेंदबाजी से निपटना है तो उसे अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी.

(इनपुट आईएएनएस)