कोहली ही नहीं इन 5 भारतीय क्रिकेटरों को भी बॉलीवुड में ही मिला 'अमर प्रेम'

बॉलीवुड एक्ट्रेस से साथ अफेयर तो भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आम बात है, लेकिन इनमें से कुछ कहानियां शादी के अंजाम तक भी पहुंची और बेहद कामयाब रही.

कोहली ही नहीं इन 5 भारतीय क्रिकेटरों को भी बॉलीवुड में ही मिला 'अमर प्रेम'
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता बेहद करीब का रहा है. यह रिश्ता आज से नहीं बल्कि पिछली सदी के 60वें दशक में तब जुड़ गया था, जब भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कम उम्र के कप्तान रहे नवाब मंसूर अली खां पटौदी अपने दिल की "गेंद" उस समय की टॉप बॉलीवुड क्वीन शर्मिला टैगोर के हाथों "कैच" कराकर आउट हो गए थे. इन दोनों ने धर्म के बंधनों को तोड़कर एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाया और वर्तमान बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान इस दुनिया में आ गए. लेकिन भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटरों को 7 फेरों के बंधन में बांधने वाले जीवनसाथी की तलाश बॉलीवुड में आकर खत्म होने का सिलसिला आज तक भी बदस्तूर जारी है. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ही नहीं 5 अन्य भारतीय क्रिकेटर भी हैं, जिन्होंने अपनी सात जन्मों की संगिनी का चुनाव ग्लैमर वर्ल्ड की दमकती गलियों से ही किया है. 

 

 

हरभजन हो गए थे गीता का गाना देखकर बोल्ड
दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की पत्नी गीता बसरा (Geeta Basra) भी एक दिग्गज मॉडल रहने के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेत्री रही हैं. लंदन में टीम इंडिया के साथ दौरे पर गए भज्जी ने वहां गीता का एक वीडियो गाना देखा था. इस गाने को देखकर टीम इंडिया के टर्बनेटर ऐसे बोल्ड हुए कि किसी भी तरह से गीता का नंबर जुटाने की जुगत तलाशने लगे. उन्हें नंबर मिला, लेकिन उस समय वे 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे पहले टी20 वर्ल्ड कप में व्यस्त थे. वर्ल्ड कप जीतते ही भज्जी ने गीता को मैसेज कर कॉफी पीने का प्रस्ताव भेजा. 4 दिन तक गीता ने कोई रिप्लाई नहीं किया, लेकिन इसके बाद गीता का वर्ल्ड कप जीतने की बधाई वाला मैसेज उन्हें मिला और दोनों की ऐसे चालू हुई बातचीत शादी पर जाकर खत्म हो गई.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harbhajan Turbanator Singh (@harbhajan3) on

 

बॉलीवुड में टूटा युवी का दिल वहीं जाकर जुड़ा
भारतीय टीम के धुरंधर खब्बू बल्लेबाज रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) पूर्व भारतीय क्रिकेटर होने के साथ ही पंजाबी फिल्मों का दिग्गज नाम भी हैं. साथ ही कई बड़ी हिंदी फिल्मों में भी अहम रोल कर चुके हैं. इसके चलते युवी का भी बॉलीवुड से नजदीकी जुड़ाव रहा है और उनके अफेयर की चर्चा कईं बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ रहीं. लेकिन एक समय ऐसा था कि "मोहब्बतें" फिल्म से चर्चा में आईं किम शर्मा (Kim Sharma) और युवराज का नाम एक-दूजे के लिए बनी जोड़ी के तौर पर पहचाना जाने लगा था. बाद में किम ने युवराज से नाता तोड़ दिया. हालांकि बॉलीवुड में दिल टूटने के बाद भी युवी का दिल वहीं की एक अन्य छोरी हेजल कीच की वजह से जुड़ा. लेकिन हेजल कीच ने 3 साल तक युवी को कोई तव्ज्जो नहीं दी. बाद में किसी तरह दोनों कॉफी पीने के लिए एकसाथ गए. बाद में दोनों में मनमुटाव हो गया और वे 3 साल अलग रहे. फिर दोनों फेसबुक के जरिये साथ आए और आखिरकार दोनों एक-दूसरे के हो गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

 

अजहर ने संगीता के लिए दिया था नौरीन को तलाक
पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharduddin) भी उन क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी जीवन संगिनी चुनी है. अजहर ने मैच फिक्सिंग के आरोपों में फंसने के बाद बॉलीवुड की "ओए ओए गर्ल" संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlanni) के साथ निकाह किया था. हालांकि इसके लिए उन्होंने अपनी बेहद खूबसूरत बीवी नौरीन को तलाक दे दिया था. नौरीन को अजहर बचपन से जानते थे और दोनों ने एक-दूसरे से प्रेमविवाह किया था. लेकिन घरेलू महिला नौरीन के प्यार पर संगीता की ग्लैमर्स चमक-दमक भारी पड़ गई थी. अजहर से तलाक के बाद नौरीन ने दुबई के एक उद्योगपति से निकाह कर लिया था. फिलहाल अजहर और संगीता भी अलग हो चुके हैं.

 

 

जहीर के दिल का विकेट उड़ा गईं सागरिका
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) जब तक टीम इंडिया में रहे, उनके अंदाज से लड़कियों के दिलों पर छुरियां चलती रहीं. बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवणी (Esha Sharvani) के साथ लंबे समय तक अफेयर में रहे जहीर को भी आखिरकार उनकी जीवन संगिनी बॉलीवुड में ही मिली. जहीर ने 2016 में आईपीएल (IPL) से ठीक पहले अचानक शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की हॉकी पर आधारित मशहूर फिल्म 'चक दे इंडिया' की हीरोइन रहीं सागरिका घाटगे से शादी कर सभी को चौंका दिया.  

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zaheer Khan (@zaheer_khan34) on

 

इरफान पठान का भी मॉडल पर ही थमा दिल
दिग्गज ऑलराउंडर और अब बेहतरीन कमेंटेटर बन चुके इरफान पठान (Irfan Pathan) का दिल भी आखिरकार एक मॉडल पर ही आकर थमा. उनकी बीवी सफा बेग की पैदाइश हैदराबाद में हुई थी, लेकिन वे सऊदी अरब के जेद्दा में पली-बढ़ीं. बाद में सफा ने मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाया और एक फैशन मैगजीन से भी जुड़ी रही, जिसमें वे नेल एक्सपर्ट के तौर पर पहचानी गई. सफा ने बॉलीवुड में भी हाथ आजमाया, लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

 

LIVE TV