टेनिस: जोकोविच ने दिलाई रोमांचक जीत, सर्बिया पहुंची एटीपी कप के फाइनल में

ATP Cup:  जोकोविक की मेदवेदेव पर जीत से सर्बिया फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो सका. 

टेनिस: जोकोविच ने दिलाई रोमांचक जीत, सर्बिया पहुंची एटीपी कप के फाइनल में
जोकोविक को निर्णायक मुकाबले में तीसरा राउंड तक खेलना पड़ा. (फोटो: IANS)

सिडनी: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने शनिवार को अपने देश को एटीपी कप के फाइनल में पहुंचा दिया. जोकोविक ने रूस के डेनिल मेदवेदेव को 6-1, 5-7, 6-4 से हरा टीम को फाइनल में प्रवेश दिलाया.

रोमांचक मुकाबले में जोकोविक ने पहले सेट में मेदवेदेव के खिलाफ पहली सर्विस रिटर्न में 64 प्रतिशत जीत हासिल की. जबकि मेदवेदेव ने दूसरे राउंड में तीन बार जोकोविक की सर्विस तोड़ी और सेट 5-7 से जीत कर खेल को तीसरे राउंड में पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में आग: लुईस हैमिल्टन ने दान किए करोड़ों, शेन वॉर्न उनसे भी आगे निकले

तीसरे राउंड में मेदवेदेव पांचवे गेम तक मजबूत स्थिति में थे. लेकिन जोकोविक ने सेट जीत कर सर्बिया को फाइनल में पहुंचा दिया. 

 जोकोविक ने मैच के बाद कहा, "रोमांचक, थकाने वाले, खुशियों भरा लेकिन खतरनाक मैच रहा. एक समय हम दोनों ने ही बेसलाइन को मिस करने से इनकार कर दिया था. इस लिए बहुत सी रैली भी दिखीं यह काफी थका देने वाला रहा. यह मानसिक लड़ाई कम शारीरिक क्षमता वाली लड़ाई ज्यादा थी."

जोकोविक ने कहा, "उन्होंने  (मेदवेदेव ने) दिखा दिया कि वे दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी क्यों हैं. क्यों वे टॉप 5 में हैं. जिस तरह की नियमितता, कोर्ट में मजबूत खेल और बड़ी सर्विस जैसी बातों ने उन्हें वहां पहुंचाया है. वे उसके हकदार हैं जहां वे हैं. बेशक ये उन सबसे रोमांचक मैचों में से एक रहा जो मैंने अब तक पिछले पांच सालों में खेले हैं."

जोकोविक से पहले डुसान लाजोविक ने रूस के कारेन खाचानोव को 7-5, 7-6(1) से हरा टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी.
 (इनपुट आईएएनएस)