NBA लीजेंड कोबी ब्रायंट को यादकर भावुक हुए जोकोविच, कहा- वे हमेशा मेरे साथ...

Basketball: अमेरिका के महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी. 

NBA लीजेंड कोबी ब्रायंट को यादकर भावुक हुए जोकोविच, कहा- वे हमेशा मेरे साथ...

मेलबर्न: सर्बिया के नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open 2020) के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने के बाद अमेरिका के महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट (Kobe Bryant) को याद किया. नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा कि कोबी ब्रायंट एक मेंटॉर के तौर पर हमेशा उनके साथ थे. जब भी उन्हें सलाह की जरूरत पड़ी तो दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी ने मार्गदर्शन किया. ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी की रविवार रात हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी. 

विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के सेमीफाइनल में जगह बनाई. वर्ल्ड नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को हराया है. अब जोकोविच का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से होगा।

यह भी पढ़ें: BCCI की दो टूक- PCB एशिया कप की मेजबानी करे, लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी 

क्वार्टर फाइनल मैच के बाद भावुक जोकोविच ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि हमें क्या कहना चाहिए. इस खबर ने हम सभी को हैरान कर दिया. वे सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं.’ 

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, ‘उन्होंने मुझे प्रेरित किया और पूरे विश्व के कई लोगों को भी. मैं भाग्यशाली था कि मैं बीते 10 साल से उनका दोस्त था. मुझे जब भी सलाह, समर्थन की जरूरत पड़ती थी वे हमेशा मेंटॉर के तौर पर मेरे साथ थे. जो हुआ उसे देख पाना दुखद है.’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.