close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NZ vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने डेनली की जगह चुना यह बल्लेबाज

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड दौरे की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जो डिनले की जगह जॉनी बेयरस्टो को उनके बैकअप के लिए बुलाया गया है.

NZ vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने डेनली की जगह चुना यह बल्लेबाज
एशेज के बाद इंग्लैंड की यह पहली टेस्ट सीरीज है. (फोटो: Reuters)

लंदन: विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को न्यूजीलैंड के खिलाफ (New Zealand vs Engalnd) होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल बल्लेबाज जोए डेनली Joe Denly) के बैकअप के रूप में शामिल किया गया है. ईसीबी के एक बयान के अनुसार, दौर पर पहले टी-20 मैच के शुरू होने से पहले अभ्यास के दौरान डेनली को चोट लगी थी, जिससे अभी वह उबर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि वह 15 नवंबर से शुरू होने वाले तीन दिनों के अभ्यास मैच के लिए फिट हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: तस्वीरों में देखें, कैसा जीता रोहित की टीम इंडिया ने राजकोट टी20

टी20 सीरीज के बाद रुकेंगे बेयरस्टो
उल्लेखनीय है कि बेयरस्टो फिलहाल न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हैं. अब वे रविवार को खत्म हो रही इस सीरीज की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड में ही रहेंगे. वह न्यूजीलैंड क्रिकेट-11 के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे दो अभ्यास मैचों में हिस्सा ले सकते हैं.

इसलिए टेस्ट में नहीं चुने गए थे
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण बेयरस्टो को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शुरुआत में चुनी गई टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने पांच मैचों में केवल एक अर्धशतक लगाया था और उनका औसत 23.77 का था. पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर को बे ओवल और दूसरा टेस्ट मैच 29 नवंबर को हैमिल्टन में खेला जाएगा.

सीरीज में अभी न्यूजीलैंड को है बढ़त
फिलहाल जारी टी20 सीरीज का चौथा मैच मैक्लीन पार्क नेपियर में खेला जा रहा है. अब तक खेल गए तीन मैचों में न्यूजीलैंड की टीम 2-1 से आगे चल रही है. पहला मैच इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था, इसके बाद दूसरा और तीसरी टी20 मैच न्यूजीलैंड ने क्रमशः 21 और 14 रन से जीतकर सीरीज में बढ़त ले ली थी. सीरीज का आखिरी मैच ऑकलैंड में खेला जाएगा. 
(इनपुट आईएएनएस)