close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NZ vs ENG: विलियम्सन टेस्ट सीरीज से पहले हो जाएंगे फिट, मजेबानों को मिलेगी ताकत

New Zealand Cricket: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन कूल्हे की चोट ले उबर रहे है, उन्हें पूरी उम्मीद है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेल सकेंगे. 

NZ vs ENG: विलियम्सन टेस्ट सीरीज से पहले हो जाएंगे फिट, मजेबानों को मिलेगी ताकत
विलियम्स न्यूजीलैंड क्रिेकट टीम के बड़ी ताकत है. उनकी वापसी से टीम मेंं उत्साह बढ़ेगा. (फोटो: Reuters)

नेपियर: न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) को 21 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ (New Zealand vs England) होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज  तक फिट हो जाने की उम्मीद है. विलियम्सन अभी कूल्हे की चोट से उबर रहे हैं. विलियम्सन चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह टिम साउदी न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

तेजी से ठीक हो रही है चोट
विलियम्सन ने कहा, "वास्तव में, कूल्हे में चोट है. यह ठीक हो रहा है जोकि अच्छा है." उन्होंने कहा, "कूल्हे की चोट से उबरने के लिए पिछले कुछ महीनों में बहुत कुछ किया. मैंने हाल में नॉर्दन डिस्ट्रिक के लिए कैंटरबरी के खिलाफ हुए चार दिवसीय मैच में भी हिस्सा लिया है. इस सीरीज में और पहले टेस्ट में अभी थोड़ा गैप है, इसलिए मैं ट्रेनिंग कर रहा हूं."

यह भी पढ़ें: VIDEO: युसुफ पठान ने लपका ऐसा कैच, भाई इरफान ने कहा, 'पंछी है क्या'

टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं अभी विलियम्सन
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम इस समय पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है. अब तक हुए चार मैचों में दोनों टीमें दो-दो की बाबरी पर चल रही हैं. पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था जिसके बाद न्यूजीलैंड ने दो मैच जीत कर सीरीज में बढ़त ले ली थी. चौथा मैच इंग्लैंड ने जीतकर सीरीज में रोमांच ला दिया है जिससे ऑकलैंड में होने वाला मैच निर्णायक हो गया है.

टेस्ट सीरीज में बढ़ेगी न्यूजीलैंड की ताकत
टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 से 25 नवंबर तक बे ओपल में पहला टेस्ट मैच खेलेगी. दूसरा टेस्ट 29 नवंबर से तीन दिसंबर तक सेडन पार्क में खेला जाएगा. विलियम्सन की मौजूदगी से ऩ्यूजीलैंड टीम को ताकत बढ़ जाएगी. 

यह हाल है रैंकिंग में दोनों टीमों का
न्यूजीलैंड की टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है, वहीं इंग्लैंड फिलहाल तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड की रेटिंग इस समय टेस्ट में 109 है जबकि इंग्लैंड टीम उससे केवल 5 रेटिंग प्वाइंट पीछे हैं. टॉप पर टीम इंडिया अभी 119 रेटिंग प्वाइंट के साथ टॉप पर मौजूद है. 
(इनपुट आईएएनएस)