close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड की जीत में चमके डि ग्रैंडहोम, सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई

New Zealand vs England: मैच के हीरो कॉलिन डी ग्रैंडहोम रहे. उन्हें शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड की जीत में चमके डि ग्रैंडहोम, सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई
न्यूजीलैंड के कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 35 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. (फोटो: IANS)

नेल्सन: न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां खेले गए तीसरे टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 14 रन से हरा दिया. इस मैच के हीरो कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) रहे. उन्हें शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस करीबी मुकाबले में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड-इंग्लैंड सीरीज (New Zealand vs England) का चौथा मुकाबला आठ नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा. 

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. उसने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 166 रन ही बना पाई. इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज (England vs New Zealand) का पहला मैच सात विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीत दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें: महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना ने आखिर क्यों कहा- मैं मर नहीं रहा हूं...

तीसरे टी20 मैच में मार्टिन गप्टिल (33) ने न्यूजीलैंड को तेज शुरूआत दिलाई. वे मेजबान टीम का स्कोर चार ओवर में ही 40 के पार ले गए. उन्हें पैट ब्राउन ने अपने शिकार बनाया. यहां से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराई और एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन कर दिया. सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (6) और टिम सिफर्ट (7) जल्दी आउट हो गए. 

न्यूजीलैंड को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने संभाला. उन्होंने अनुभवी रॉस टेलर (27 ) के साथ मिलकर 66 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. 135 के स्कोर पर ग्रैंडहोम (55) आउट हुए. अंत में जेम्स नीशम (20) और मिचेल सैंटनर (15) ने टीम के स्कोर को 180 तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए टॉम कुरेन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि सैम कुरेन, साकिब महमूद, ब्राउन और मैथ्यू पार्किन्सन ने एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: ‘किंग’ कोहली मना रहे हैं 32वां जन्मदिन, ICC और BCCI ने ऐसे दी बधाई, देखें- VIDEO

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए पहला मैच खेल रहे टॉम बैंटन ने 10 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली और 27 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद, डेविड मलान ने जेम्स विंस के साथ मिलकर 63 रन की साझेदारी की. 90 के स्कोर पर मलान 55 रन बनाकर आउट हुए. विंस (49) ने कप्तान इयोन मॉर्गन (18) के साथ 49 रन जोड़े और मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हालांकि, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के मध्यक्रम को रन नहीं बनाने दिए. न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन और ब्लेन टिकनर ने 2-2 विकेट लिए. सैंटनर और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.