close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वेलिंगटन टी20: सैंटनर की फिरकी में उलझा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने दी करारी शिकस्त

मैन ऑफ द मैच मिचेल सैंटनर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके और एक कैच भी लिया.

वेलिंगटन टी20: सैंटनर की फिरकी में उलझा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने दी करारी शिकस्त
न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल ने 28 गेंद पर 41 रन की पारी खेली. (फाइल फोटो)

वेलिंगटन: मैन ऑफ द मैच मिचेल सैंटनर (3/25) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से न्यूजीलैंड (New Zealand vs England) ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को हरा दिया. उसने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 21 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज (England vs New Zealand) में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड (England) ने सात विकेट से जीता था. 

मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 176 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को 19.5 ओवर में 155 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 39, क्रिस जॉर्डन ने 36 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 32 रन का योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली का खुलासा, विराट को डे-नाइट टेस्ट के लिए राजी करने में लगे महज इतने सेकंड

मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. कप्तान टिम साउदी (Tim Southee), लॉकी फर्ग्युसन और ईश सोढ़ी ने दो-दो लिए. डेरील मिचेल ने एक विकेट हासिल किया. सीरीज का तीसरा टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा. 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने जेम्स नीशम (James Neesham) और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) की तेजतर्रार पारियों की मदद से आठ विकेट पर 178 रन का मजबूत स्कोर बनाया. नीशम ने 22 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 42 रन ठोके. गप्टिल ने 28 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के के सहारे 41 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर ने 28-28 रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. सैम कुरेन ने दो और शाकिब महमूद, आदिल राशिद तथा लेविस ग्रेगोरी ने एक-एक विकेट चटकाए.