NZ vs ENG: वाटलिंग की डबल सेंचुरी के बाद सेंटर का शतक, इंग्लैंड पर हार का संकट

New Zealand vs England: पहले टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचाते हुए 262 रन की लीड लेने के बाद तीन विकेट भी जल्दी गिरा दिए. 

NZ vs ENG: वाटलिंग की डबल सेंचुरी के बाद सेंटर का शतक, इंग्लैंड पर हार का संकट
मिचेल सैंटनर से शतक लगाने के बाद इंग्लैंड के तीन विकेट भी गिराए. (फोटो: Reuters)

वेलिंगटन: पहली पारी में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ (New Zealand vs England) पहले टेस्ट में शानदार वापसी की है. पहले न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग (BJ Watling) के दोहरे शतक और उसके बाद मिचेल सैंटनर के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने ने पहली पारी में 9 विकेट पर 615 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके बाद चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 53 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के तीन विकेट गिरा हार का संकट ला दिया. 

नाइट वाचमैन भी हुआ आउट
बे ओवल में हो रहे इस टेस्ट मैच में दिन का खेल खत्म होने कतक जो डेनली सात रन बनाकर खेल रहे थे जब नाइटवाचमैन जैक लीच को सैंटनर ने शून्य पर पवेलियन भेज दिया था. जिसके बाद दिन के खेल को खत्म करने की घोषणा कर दी गई. डेनली के साथ पांचवे दिन कप्तान जो रूट पारी की शुरुआत करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Pink Ball Test: कोलकाता में इशांत के पास मौका, पैट कमिंस का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

सेंटनर ने इंग्लैंड को डाला मुसीबत में
इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रीह. जब सेंटनर ने डोम सिब्ली (12) और रोरी बर्नस् (31) पर सस्ते में आउट कर इंग्लैंड को मुसीबत में डाल दिया. सेंटनर ने अपने 8.4 ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिए. दिन का खेल खत्म होने के बाद मेजबान टीम के सीरीज में 1-0 से आगे होने की संभावनाओं पर बात करते हुए सैंटनर ने कहा, "अगले सात विकेट लेना आसान नहीं होगा. गेंद पुरानी होने के साथ ही नरम भी हो रही है."

 वाटलिंग का दोहरा शतक
इससे पहले न्यूजीलैंड की पारी का आकर्षण विकेटकीपर बीजे वाटलिंग का दोहरे शतक रहा. वे न्यूजीलैंड के लिए दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने. इसके बाद मिचेल सैंटनर के शतक लगाते हुए वाटलिंग के साथ 261 रन की साझेदारी की. 34 साल के वॉटलिंग ने 205 रन बनाकर आउट हुए. उनके 473 गेंदों की पारी में 24 चौके और एक छक्का शामिल है. 

वाटलिंग के दोहरे शतक के बाद मिचेल सैंटनर ने भी करियर का पहला शतक लगाया. इसके अलावा कोलिन डि ग्रैडहोम और कप्तान केन विलियमसन की हाफ सेंचुरी का टीम के 615 के विशाल स्कोर में योगदान दिया.