NZ vs ENG: विलियमसन और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की आर्चर से माफी मांगने की पेशकश

New Zealand vs England: माउंट माउंगानुई टेस्ट में जोफ्रा आर्चर पर की गई नस्लीय टिप्पणी पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स ने पूरे मामले पर घेर निराशा जताई है. 

NZ vs ENG: विलियमसन और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की आर्चर से माफी मांगने की पेशकश
केन विलियमस ने इस घटना की कड़ी आलोचना करते हुए आर्चर से माफी मांगते हुए पेशकश की. (फाइल फोटो)

ऑकलैंड: हाल ही में खत्म हुए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर नस्लीय टिप्पणी की गई. इस मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने माफी मांगने की इच्छा जताई है.  इस मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक पारी और 65 रन से हराया था. 

माफी मांगने का जताया इरादा
विलियमसन ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "यह हम कीवियों की हर बात के खिलाफ है और मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि ऐसा आगे कभी नहीं होगा. मैं न केवल अपनी टीम की ओर से, बल्कि कीवियों की ओर से जोफ्रा से माफी मांग सकता हूं."

यह भी पढ़ें: रोहित के इंटरव्यू लेने पर बोले चहल, 'ऐसे ही करते रहो यंगस्टर'

न्यूजीलैंड की संस्कृति के खिलाफ
विलियमसन ने कहा, "यह भयावह चीज है. एक देश में जहां का माहौल बहुल संस्कृति का है, यह कुछ ऐसा है जिसे हमें फौरन खारिज करने की जरूरत है और उम्मीद की जानी चाहिए कि ऐसा कुछ आगे फिर कभी न हो." यह पूछे जाने पर क्या वे इस बात से उन्हें सदमा लगा, विलियमसन ने कहा, "क्या मुझे सदमा लगा, बेशक 100 प्रतिशत, मैं अगर आर्चर से अगले कुछ दिनों में मिल सका तो बेशक मिलूंगा."

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी की माफी की बात
विलियसन के अलावा न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी वक्तव्य जारी करते हुए इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वे आर्चर से औपचारिक माफी मांगेंगे. इसके साथ बोर्ड ने अपनी जीरो टॉलरेंस नीति के बारे में भी बताया. बयान में कहा, हालांकि, सुरक्षाकर्मियों से कमेंट करने वाले की पहचान नहीं हो सकी, न्यूजीलैंड क्रिकेट सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगा और जिम्मेदार व्यक्ति को ढूंढ निकालेगा.  न्यूजीलैंड क्रिकेट की अपशब्द या आपत्तिजनक भाषा के किसी तरह के उपयोग पर जीरपो टॉलरेंस नीति है और हम यह केस पुलिस के हवाले कर रहे हैं."

एक पारी से जीती थी इस मैच में मेजबान टीम
इस मैच में  न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहली पारी 353 रनों पर रोका उसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 615 रनों पर घोषित की. इससे मेजबान टीम को इंग्लैंड पर 262 रनों की बढ़त मिली, लेकिन मेहमान टीम यह बढ़त भी उतार नहीं सकी. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 197 रनों पर समेट कर पारी से जीत दर्ज कर ली. 
(इनपुट आईएएनएस)