NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की T20 टीम का हुआ ऐलान, Kane Williamson and Trent Boult की वापसी

न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए केन विलियम्सन (Kane Williamson) और ट्रेंट बौल्ट (Trent Boult) को वापस बुलाया.

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की T20 टीम का हुआ ऐलान, Kane Williamson and Trent Boult की वापसी
केन विलियम्सन और ट्रेंट बौल्ट (File Photo)

ऑकलैंड: पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) के अलावा ट्रेंट बौल्ट (Trent Boult) को न्यूजीलैंड टीम में वापस बुलाया गया है. यह दोनों तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में उपलब्ध रहेंगे. पहला मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. दूसरा मैच 20 और तीसरा मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा.

टीम में हालांकि रॉस टेलर (Ross Taylor) को नहीं चुना गया है. ग्लेन फिलिप्स और डेवन कॉन्वे को टीम में शामिल किया गया है. पहले टी-20 मैच में मिशेल सैंटनर को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

IND vs AUS: ‘जानलेवा’ होती जा रही है सीरीज, एक और खिलाड़ी के सिर पर लगी चोट

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा, ‘वेलिंग्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीन दिन बाद ही टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. विलियम्सन और बौल्ट, टिम साउदी, काइल जेमिसन और डार्ली मिशेल के साथ दूसरे और तीसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे’.

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि यह उनके द्वारा किया गया सबसे चुनौतीपूर्ण चयन था.

उन्होंने कहा, ‘फॉर्म, चोटें और सीरीज का ओवरलैप होने का कारण चयन में परेशानी आई’.

उन्होंने कहा, ‘केन और बौल्ट जैसे खिलाड़ियों का टीम में लौटना शानदार है. यह दोनों वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में नहीं हैं. विलियम्सन दूसरे और तीसरे मैच में टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन हमें निश्चित तौर पर विलियम्सन और साराह के पहले बच्चे के जन्म का इंतजार करना होगा. ईडन पार्क में खेले जाने वाले पहले मैच के लिए मार्क चैपमैन को टीम में चुना गया है। वह सीरीज के बाकी बचे मैचों में विलियम्सन के लिए स्टैंड बाई रहेंगे’.

लॉकी फग्र्यूसन भी चोट के कारण टीम में नहीं चुने गए हैं.

न्यूजीलैंड टीम- पहले टी-20 के लिए : मिशेल सैंटनर (कप्तान), टॉड एस्ले, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवन कॉन्वे, जैकब डफी, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेजिन, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, ब्लैयर टिकनेर.

न्यूजीलैंड टीम- दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एस्ले, ट्रेंट बौल्ट, डेवन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, स्कॉट कुगलेजिन, डार्ली मिशेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.