Zee Rozgar Samachar

Olympics 2020: IOA ने गांगुली को लिखा खत, खुशी होगी अगर संभालेंगे आप यह जिम्मेदारी

IOA ने गांगुली को पत्र लिखकर अपील की है कि वे ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल ऐम्बेसडर बनें. 

Olympics 2020: IOA ने गांगुली को लिखा खत, खुशी होगी अगर संभालेंगे आप यह जिम्मेदारी
सौरव गांगुली इस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष पद संभाल रहे हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इस साल होने वाले ओलंपिक खेल भारत के लिए विशेष हैं. यह भारत का ओलंपिक में भागीदारी का 100वां साल है.  इसके लिए भारतीय एथलीट और उनके साथ भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन इन खेलों की खास तैयारी कर रहा है. आईएओ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav  Ganguly) को एक खत लिखकर गुजारिश की है कि वे इस टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एम्बेसडर बनें. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा को लगी चोट पड़ी भारी, वनडे और टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

गांगुली को लिख पत्र में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राजीव मेहता ने कहा है कि आईओए गौरवांवित होगी यदि आप टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिये टीम इंडिया के गुडविल एम्बेसडर बनेंगे.  हमें उम्मीद है कि आप खुले दिल से टीम इंडिया को अपना समर्थन देंगे. 

मेहता ने कहा कि इस बार ओलंपिक देश के लिए बहुत खास है क्योंकि यह इन खेलों में देश के प्रतिनिधित्व का 100वां साल है. उन्होंने कहा कि गांगुली का समर्थन और प्रेरणा भारतीय एथलीटों, खासकर युवाओं के लिए बहुत अहम साबित होगी. 

आप करोड़ों लोगों, खासकर युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. एक प्रशासकके रूप में आपने हमेशा ही युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया है.  हमें आशा है कि टोक्यो 2020 के लिेय टीम इंडिया के साथ आपका जुड़ना युवा खिलाड़ियों को बहुत उत्साहित करेगा और यह हमारे ओलिंपिक अभियान के लिए विशेष सम्मान की बात होगी. 

पत्र में कहा गया है, "टोक्यो ओलंपिक में 14 से 16 अलग-अलग खेलों में भारत के करीब 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसमें सीनियर के साथ युवा एथलीट्स भी शामिल हैं, जो पहली बार इन खेलों में उतरेंगे."

इससे पहले, रियो ओलंपिक-2016 में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, अभिनेता सलमान खान और संगीतकार ए.आर. रहमान भारतीय दल के गुडविल एम्बेसडर थे.
(इनपुट एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.