बर्थडे पर Bhuvneshwar Kumar ने बयां किया दर्द, 'इस वर्ल्ड कप में भारत की हार पर बहुत रोया'
Advertisement

बर्थडे पर Bhuvneshwar Kumar ने बयां किया दर्द, 'इस वर्ल्ड कप में भारत की हार पर बहुत रोया'

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आज अपना 31वां जन्मदिन माना रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे 1999 वर्ल्ड कप में भारत की हार पर बहुत रोए थे. 

भुवनेश्वर कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आज अपना 31वां जन्मदिन माना रहे हैं. इस खास मौके पर उन्होंने अपनी जिंदगी का एक खास पल लोगों के साथ शेयर किया है. भुवी ने बताया कि इंग्लैंड में खेले गए 1999 के वर्ल्ड कप (1999 world cup) में भारत को जब न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी तो वे रोने लगे थे. 

  1. 31 साल के हुए भुवनेश्वर कुमार
  2. 1999 में भारत की हार को किया याद
  3. गली क्रिकेट से क्रिकेट खेलने का जुनून बढ़ा

'कभी नहीं भूल सकता भारत की हार'

1999 वर्ल्ड कप के सुपर-8 लीग मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के साथ ही भारत उस वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इस हार पर कहा कि वे इस मैच के बाद बहुत रोने लगे थे. उन्होंने कहा, 'मुझे अभी भी याद है कि मैं 1999 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड का मैच देख रहा था. मैं अपनी बहन के साथ ये मैच देख रहा था और जब हम हार गए तो मैं बहुत रोया था. मैं उस पल को कभी नहीं भूल सकता. उसके बाद से ही मुझे महसूस हुआ कि मुझमें क्रिकेट के प्रति कितना उत्साह और जोश है.

गली क्रिकेट से क्रिकेट खेलने का जुनून बढ़ा 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि गली क्रिकेट खेलते-खेलते उनके अंदर क्रिकेट खेलने का जुनून बढ़ गया था. उन्होंने कहा, 'गली क्रिकेट में हर कोई खुद को एक ऑलराउंडर समझता है. जब मैं अपनी बहन के साथ पहली बार कोचिंग लेने गया था, तो कोच ने मुझसे पूछा कि मैंने क्या किया, मैंने कहा सब कुछ. इसके बाद कोच ने मुझमें कुछ देखा. उन्होंने मुझे गेंद सौंपी और तब से मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.'

सचिन को शून्य पर आउट करने वाले अकेले गेंदबाज 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जीरो पर आउट करने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. दरअसल सचिन ने अपने करियर में काफी घरेलू मैच खेले हैं, लेकिन वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिर्फ एक बार शून्य पर आउट हुए हैं. सचिन को प्रथम श्रेणी मैच में शून्य पर आउट करने का रिकॉर्ड भुवनेश्वर के नाम पर ही दर्ज है.

Trending news