ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में कोई और नहीं, सिर्फ भारत ही दे सकता है मात: वॉन

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी है. 

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में कोई और नहीं, सिर्फ भारत ही दे सकता है मात: वॉन
माइकल वॉन इंग्लैंड के लिए 82 टेस्ट और 86 वनडे मैच खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)

लंदन: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस साल अपने घर में पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें से उसने चार में जीत दर्ज की है जबकि एक ड्रॉ रहा है. ऑस्ट्रेलिया को यह ड्रॉ जनवरी में भारत के खिलाफ खेलना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया की इस शानदार प्रदर्शन पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि केवल भारत ही एक ऐसी टीम है जो मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हरा सकती है. 

माइकल वॉन ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Pakistan) के बीच समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया को इन परिस्थितियों में हराने के लिए सिर्फ भारतीय टीम (Team India) के पास ही उपकरण मौजूद है.’ भारतीय टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है. 

यह भी पढ़ें: IPL Auction: 5 युवा बल्लेबाजों ने दी IPL 2020 में जोर की दस्तक, विराट पर लगेगी बड़ी बोली!

ऑस्ट्रेलिया की अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार पांचवीं सीरीज जीत है और हर बार कंगारूओं ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया है. वहीं, पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया में यह लगातार 14वीं टेस्ट हार है. इस मैदान पर पाकिस्तान की यह दूसरी हार है. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस साल में घर में एक भी मैच नहीं हारी है. 

यह भी पढ़ें: IPL Auction: दुनिया के 971 क्रिकेटरों ने कराया रजिस्ट्रेशन, पर सिर्फ 73 पर लगेगी बोली

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को पिछली सीरीज में उसके घर में ही 2-1 से हराया था. विराट कोहली की टीम ने तब ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड और मेलबर्न में हराया था. पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच में उसे हार झेलनी पड़ी थी. सिडनी में खेला गया सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.