close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK vs SL: बाबर आजम के शतक और शिनवारी के पंजे ने दिलाई पाकिस्तान को जीत

पाकिस्तान ने करांची वनडे में श्रीलंका को 67 रन से हरा दिया. इस जीत में बाबर आजम के शतक और शिनवारी के पांच विकेट की अहम भूमिका रही. 

PAK vs SL: बाबर आजम के शतक और शिनवारी के पंजे ने दिलाई पाकिस्तान को जीत
बाबर आजम ने अपने करियर का 11वां शतक लगाया. (फोटो: IANS)

करांची (पाकिस्तान): लंबे समय बाद पाकिस्तान में हो रही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ (Pakistan vs Sri Lanka) दूसरे वनडे मैच में जीत दर्ज की. इसम मैच में बाबर आजम (Babar Azam) के शानदार शतक के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को 67 रन से हरा दिया. पाकिस्तान के लिए उसमान शिनवारी (Usman Shinwari) ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए. तीन मैचों की इस सीरीज में पाकिस्तान को 1-0 से अपराजेय बढ़त मिल गई है. 

इस हाई स्कोरिंग मैच में पहले पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 305 रन बनाए जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम केवल 47वें ओवर में केवल 238 रन पर ही सिमट गई.  श्रीलंका की शुरुआत बहुत ही खराब रही और टीम ने पहले पांच विकेट केवल 28 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. शिनवारी ने शीर्ष क्रम की धज्जियां उड़ाते हुए शुरुआती पांच में तीन विकेट हासिल किए. इसके बाद शेहना जयसूर्या और धनुष शनाका ने लंका की पारी को संभाला और177 रन की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें: इस बार कोलकाता में होगी IPL 2020 की नीलामी, जानिए किस टीम के पास हैं कितने रूपये

जयसूर्या और शनाका ने अपनी हाफ सेंचुरी तो पूरी की, लेकिन रन गति तेज करने के चक्कर में वे 42 ओवर में अपने विकेट गंवा बैठे. जयसूर्या (96) अपनी सेंचुरी से चूक गए उन्हें शिनवारी ने आउट किया. वहीं शनाका (68) को शादाब खान ने पवेलियन की राह दिखाई.  इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पूरी टीम को 46.5 ओवरों में ही समेट दिया. 

इससे पहले पाकिस्तान ने बाबर आजम के शानदार शदक के दम पर 7 विकेट के नुकासान पर 305 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. ओपनर फखर जमां और इमाम उल हक ने टीम के लिए 73 रन की साझेदारी कर मजबूत नींव दी. वानिंदु हसारंगा ने मेहमान टीम को पहला विकेट दिलाया. उन्होंने हक (31) को 15वें ओवर में आउट किया. इसके बाद फखर (54) भी आउट हो गए. उसके बाद हैरिस सुहैल के साथ आजम ने पारी को आगे बढ़ाया और 111 रन की साझेदारी की.

सुहैल 40 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि आजम ने अपनी सेंचुरी पूरी की. अंत में इफ्तिखार अहमद की 20 गेदों में 32 रन की पारी के दम पर पाकिस्तान अपना स्कोर 300 के पार कर सका. सीरीज का आखिरी मैच 2 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.