close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK vs SL: आतंकियों के डर को काबू कर मैदान में उतरी श्रीलंकाई टीम, पाकिस्तानियों को दी पटखनी

Pakistan vs Sri Lanka:  श्रीलंका ने पाकिस्तान को लाहौर में हुए पहली टी20 मैच में करारी शिकस्त दी. 

PAK vs SL: आतंकियों के डर को काबू कर मैदान में उतरी श्रीलंकाई टीम, पाकिस्तानियों को दी पटखनी
श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान को 165 रन नहीं बनाने दिए. (फोटो : IANS)

Gndnलाहौर: कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच टी20 सीरीज का आगाज हुआ और पहले मैच में ही पाकिस्तान को निराशा हाथ लगी. दानुष्का गुणातिल्का (Danushka Gunathilaka) की हाफ सेंचुरी के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दुनिया की आठवें नंबर की टीम श्रीलंका ने दुनिया की नंबर वन टीम पाकिस्तान को हरा दिया. पाकिस्तान को पहले टी-20 मैच में 64 रनों से करारी शिकस्त मिली. 

मोहम्मद हसनैन की हैट्रिक
पाकिस्तान ने यहां गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. मेजबान टीम ने अपना दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की बेहतरीन हैट्रिक के सहारे श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट पर 165 रन पर रोक दिया. 

यह भी पढ़ें: पाक में श्रीलंकाई टीम को कड़ी सुरक्षा, सेना ने T20 मैच से एक दिन पहले चलाया सर्च ऑपरेशन

165 का लक्ष्य छोटा पड़ा पाकिस्तान को
पाकिस्तान की टीम हालांकि इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और वह 17.4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 25, कप्तान सरफराज अहमद ने 24, बाबर आजम ने 13, काफी समय बाद टीम में लौटे अहमद शहजाद ने चार और उमर अकमल खाता खोले बिना आउट हुए. श्रीलंका की ओर नुवान प्रदीप हैट्रिक लेने से चूक गए. उन्होंने और इसुरु उदाना ने तीन- तीन विकेट जबकि वानिंदु हसरंगा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया.

गुणातिल्का की हाफ सेंचुरी
इससे पहले, श्रीलंका ने गुणातिल्का के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 165 रन का स्कोर बनाया. गुणातिल्का ने 38 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. टी-20 में उनका यह पहला अर्धशतक है. गुणातिल्का के अलावा अविष्का फर्नाडो ने 33 और भानुका राजपक्षे ने 32 जबकि कप्तान दासुन शनाका ने 10 गेंदों पर दो छक्के के सहारे 17 रनों का योगदान दिया.  उनके अलावा शादाब खान को एक विकेट मिला.

गुणातिल्का को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. इस जीत के बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा.उल्लेखनीय है कि इस स्टेडियम पर दस साल पहले चल रहे मैच के समय श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था जब वह होटल से मैच खेलने स्टेडियम की ओर आ रही थी. उस हमले में कई श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हो गए थे.  
(इनपुट आईएएनएस)