close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के उमर अकमल ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा से 4 कदम निकले आगे

Pakistan vs Sri Lanka: श्रीलंका ने पाकिस्तान को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भी हराकर सीरीज जीत ली जिसमें उमर अकमल ने एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की. 

पाकिस्तान के उमर अकमल ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा से 4 कदम निकले आगे
उमर अकमल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दोनों मैचों में शून्य पर आउट हुए थे.

लाहौर: पाकिस्तान के उमर अकमल (Umar Akmal) को श्रीलंका के खिलाफ (Pakistan vs Sri Lanka) टी20 सीरीज के दूसरे मैच में दोहरी निराशा का सामना करना पड़ा. इस मैच में अकमल टीम के लिए एक भी रन नहीं बना सके और टीम ने मैच हारने के साथ ही सीरीज भी गंवा दी. तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान अब 0-2 से पिछड़ गया है. वहीं अकमल ने भी में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है उन्होंने टी20 मैचों में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

अकमल फिर बिना खाता खोले लौटे पवेलियन
गद्दाफी स्टेडियम में हुए इस मैच में जब पाकिस्तानी टीम श्रीलंका के दिए 183 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब उमर अकमल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.  इस तरह वे अपने 84 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दसवीं बार शून्य पर आउट हुए जो कि टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का एक रिकॉर्ड है. अकमल पहले टी20 में भी शून्य पर ही आउट हुए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा को पाकिस्तानी दिग्गज से भी मिली तारीफ, बताया सहवाग से बेहतर

दिलशान की बराबरी और रोहित से चार कदम आगे
यह अनचाहा रिकॉर्ड  केवल उमर अकमल ही के नाम नहीं है. दरअसल अब तक यह रिकॉर्ड श्रीलंका के बल्लेबाद तिलकरत्ने दिलशान के नाम था. वे भी टी20 इंटरनेशल्स में दस बार शून्य पर आउट हुए थे. अब अकमल भी दिलशान के साथ आ गए हैं. दिलशान 80 मैचों में 10 बार शून्य पर आउट हुए थे. इस सूची में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ल्यूक राइट 9 शून्य के साथ हैं. टीम इंडिया के रोहित शर्मा भारतीय खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर हैं उनके नाम 98 टी20 में 6 शून्य हैं. 

शुरू में ही बिखर गई थी पाक पारी
श्रीलंका से मिले 183 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान पाकिस्तान ने 52 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. इनमें वानिंदु हसरंगा द्वारा एक ही ओवर में लिए गए तीन विकेट भी शामिल हैं.हसरंगा ने पारी के आठवें और अपने दूसरे ओवर में अहमद शहजाद (13), कप्तान सरफराज अहमद (26) और उमर अकमल (0) का विकेट हासिल किया. और मेहमान टीम ने पाकिस्तान को छह गेंद शेष रहते 147 रन पर ऑल आउट कर दिया.

भानुका राजपक्षे की बेहतरीन बल्लेबाजी
अपने करियर का दूसरा मैच खेल रहे भानुका राजपक्षे (77) ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाया और उसके बाद नुवान प्रदीप (25-4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को यह जीत हासिल हुई. राजपक्षे ने 48 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के लगाए. राजपक्षे की यह पहली हाफ सेंचुरी है. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा शेहान जयासूर्या ने 34, कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 27 और दानुष्का गुणातिल्का ने 15 रन बनाए..

श्रीलंका ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को 64 रनों से करारी शिकस्त दी थी और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच गुरुवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.
(इनपुट आईएएनएस)