पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान
Advertisement

पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान

शोएब मलिक ने अपने करियर में 35 टेस्ट मैच, 261 वन-डे और 98 टी-20 खेले हैं. 

शोएब मलिक ने वनडे से संन्यास की घोषणा की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट में शोएब मलिक को एक शानदार आल राउंडर खिलाड़ी माना जाता है. सियालकोट में जन्मे इस क्रिकेटर ने 1999 में वनडे में डेब्यू किया था. वह लगभग दो दशकों से पाकिस्तानी टीम के सबसे पावरफुल बल्लेबाज माने जाते रहे हैं. 2015 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन पांच साल बाद उन्होंने वापसी करके सबको चौंका दिया था. उन्होंने वापसी पर अर्द्धशतक लगाया था, लेकिन इसके बाद वह अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए. इसके बाद उन्होंने फिर से टेस्ट से संन्यास ले लिया. तब शोएब मलिक ने यह संकेत भी दिया था कि वह 2019 के वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे, लेकिन हाल ही में उन्होंने फाइनली वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी है.

  1. शोएब मलिक ने 1999 में वनडे में डेब्यू किया था 
  2. शोएब मलिक ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था
  3. शोएब मलिक अब सिर्फ टी-20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं

उन्होंने कहा कि, उनकी इच्छा है कि वह टी-20 खेलते रहें, लेकिन यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. शोएब ने कहा, ''2019 के विश्व कप में मैं आखिरी वनडे खेलूंगा, लेकिन मैं टी-20 खेलना जारी रखूंगा.''

शोएब मलिक ने अपने करियर में 35 टेस्ट मैच, 261 वन-डे और 98 टी-20 खेले हैं. उन्होंने क्रमशः 1898, 6975 और 1989 रन बनाए हैं. उन्होंने 12 शतक और 56 अर्द्धशतक बनाए हैं. पिछली बार मलिक ने स्काटलैंड के खिलाफ 102 रनों की पारी खेली थी. हाल ही में शोएब को जिंबाब्वे में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए टी-20 और वनडे टीम में चुना गया है. 

36 वर्षीय शोएब पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान की टीम में खेले थे. मलिक ने 10 मैचों में 224 रन बनाए थे. जल्द ही शोएब मलिक पिता भी बनने वाले हैं. भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी 12 अप्रैल 2010 को हुई थी. हाल ही में सानिया और शोएब ने इसकी जानकारी दी की वह माता-पिता बनने वाले हैं.

सानिया और शोएब ने इंस्टाग्राम पर एक क्यूट-सी तस्वीर शेयर करके यह जानकारी दी कि वह माता-पिता बनने वाली हैं. सानिया-शोएब ने जो तस्वीर शेयर की थी, उसके साथ लिखा - बेबी मिर्जा-मलिक. 

सानिया मिर्जा और उनके क्रिकेटर पति शोएब मलिक एक बेटी चाहते हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में सानिया ने कहा था कि जब भी वे परिवार बढ़ाने के बारे में सोचेंगे तो उनके बच्चे का सरनेम मिर्जा मलिक होगा. सानिया ने गोवा फेस्ट 2018 में लैंगिक पक्षपात पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘मैं आपको एक राज की बात बताती हूं. मेरे पति और मैने इस पर बात की है और हमने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा तो उसका सरनेम मिर्जा मलिक होगा. वह भी एक बेटी चाहते हैं.’

ये भी देखे

Trending news